×

महिलाओं का आज़म ने हमेशा किया अपमान, तो रमा देवी ने कर दी बड़ी मांग

समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान ने लोकसभा में गुरूवार को सदन की अध्यक्षता कर रहीं बीजेपी सांसद रमा देवी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। आजम खान की टिप्पणी के बाद संसद में जमकर हंगामा हो गया।

Vidushi Mishra
Published on: 26 July 2019 6:42 AM GMT
महिलाओं का आज़म ने हमेशा किया अपमान, तो रमा देवी ने कर दी बड़ी मांग
X
महिलाओं का आज़म ने हमेशा किया अपमान, तो रमा देवी ने कर दी बड़ी मांग

नई दिल्ली : समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान ने लोकसभा में गुरूवार को सदन की अध्यक्षता कर रहीं बीजेपी सांसद रमा देवी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। आजम खान की टिप्पणी के बाद संसद में जमकर हंगामा हो गया। आजम की इस टिप्पणी पर रमा देवी ने कहा कि आजम खान को माफी मांगनी चाहिए।

बीजेपी सांसद रमा देवी ने आजम पर की टिप्पणी

आपको बता दें, बीजेपी सांसद रमा देवी ने खुद पर हुई टिप्पणी को लेकर कहा- आजम खान ने कभी भी महिलाओं का सम्मान नहीं किया। इसलिए उन्हें लोकसभा में रहने का कोई अधिकार नहीं है। मैं स्पीकर से उन्हें खारिज करने का अनुरोध करूंगी।

यह भी देखें... सपा नेता आजम खान पर बड़ी कार्रवाई, यूनिवर्सिटी से हटेगा अवैध कब्जा, चुकाने होंगे 3 करोड़ रुपये

सदन में गुरुवार को तीन तलाक विधेयक पर चर्चा के दौरान सदन की अध्यक्षता रमा देवी कर रही थीं। चर्चा में मुस्लिम महिला विधेयक 2019 पर शामिल होते आजम खान ने रमा देवी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की।

सांसद रमा देवी ने आजम द्वारा की गयी टिप्पणी पर आपत्ति व्यक्त करते हुए कहा कि यह बोलने का तरीका नहीं और टिप्पणी को कार्यवाही से हटाने का आदेश दिया। रमा देवी की इस बात पर आजम खान ने उत्तर देते हुए कहा, 'आप बहुत आदरणीय है। आप मेरी बहन की तरह हैं।'

टिप्पणियों के चलते लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला आसन पर आ गए और कहा कि इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल संसद में नहीं किया जाना चाहिए। इस पर आजम खान ने फिर यही बात दोहरायी कि रमा देवी उनकी बहन जैसी हैं और अगर उन्होंने उनके खिलाफ असंसदीय शब्द का इस्तेमाल किया है तो वह सदन से इस्तीफा देने को तैयार हैं।

यह भी देखें... आजम खान के जौहर ट्रस्ट की लीज, जल्द हो सकती है खारिज

अखिलेश ने दिया आजम का साथ

इस पर आजम खान का समर्थन करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि 'मैं नहीं मानता की आजम खान जी ने रमा देवी का अनादर किया है। ये (बीजेपी सांसद) लोग बहुत अशिष्ट हैं। ये उंगली उठाने वाले कौन हैं।' उन्होंने कहा, 'अगर आप (लोकसभा अध्यक्ष) सोचते हैं कि खान द्वारा इस्तेमाल किया गया शब्द असंसदीय है, तो उसे हटाया जाना चाहिए।'

लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, 'आप सब के लिए यह कहना आसान है कि इसे हटाइए, उसे हटाइए, लेकिन हटाने की जरूरत क्यों पैदा हुई? एक बार कोई टिप्पणी की गई, तो यह पहले से ही पब्लिक डोमेन में है। इसलिए हम सभी को संसद की मर्यादा को ध्यान में रखते हुए बोलना चाहिए।'

यह भी देखें... सपा सांसद आजम खान की मुस्लिमों को सलाह- गो पालन से रहें दूर

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story