TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Brij Bhushan Singh Video: दोषी पाया गया तो जूते मार-मार कर मेरी हत्या कर देना , वीडियो जारी कर बोले बृज भूषण

Brij Bhushan Singh Video: भारतीय कुश्मी महासंघ के प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर अब दवाब बढ़ता जा रहा है। सिंह ने एक वीडियो जारी खाप पंचायतों के बुजुर्गों से अपील की है।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 May 2023 4:34 PM GMT (Updated on: 8 May 2023 7:53 AM GMT)

Brij Bhushan Singh Video: दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का चल रहा धरना प्रदर्शन व्यापक होता जा रहा है। साक्षी मलिका, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया की अगुवाई में चल रहे प्रदर्शन का आज 15वां दिन है। अब तक तमाम बीजेपी विरोधी पार्टियों के नेता धरनास्थल पर आकर रेसलर्स के लिए अपना समर्थन जाहिर कर चुके हैं। लेकिन खाप पंचायतों और किसान संगठनों के मैदान में उतरने के बाद ये मामला अब नया रंग अख्तियार करता नजर आ रहा है।

खापों और किसान संगठनों के दिल्ली कूच के आह्वान के बाद मामले ने और तूल पकड़ लिया है। भारतीय कुश्मी महासंघ के प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर अब दवाब बढ़ता जा रहा है। सिंह ने एक वीडियो जारी खाप पंचायतों के बुजुर्गों से अपील की है। आधे घंटे के इस वीडियो में हरियाणा और पश्चिमी यूपी के खाप पंचायतों को बीजेपी सांसद ने संबोधित किया है और अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज करने की कोशिश की है।

आरोप साबित हुए तो मेरी हत्या कर देना

बृजभूषण शरण सिंह ने वीडियो जारी कर खाप पंचायत के बुजुर्गों से कहा कि बच्चे गलती करते हैं, मगर आप मत करो। बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट का खेल खत्म हो चुका है। इनको सबकुछ मिल चुका है। इन्हें द्रोणाचार्य, पद्मश्री और अर्जुन अवार्ड जैसे पुरस्कार मिल चुके हैं। यह लड़ाई आपके जूनियर बच्चों के लिए लड़ रहा हूं। जिन बच्चों का भविष्य बनाने के लिए परिवार अपनी जरूरतों को कटौती करके कर्जा लेकर घी और बादाम का इंतजाम कर रहा है। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि यह लड़ाई आपके बच्चों के लिए है।

कुश्ती संघ प्रमुख ने आगे कहा कि हम यह नहीं कहते कि आप दिल्ली न आओ। जो दिल में आए वह करो। अगर आपकी कोई बिटिया पहलवानी करती हो तो एक मिनट अकेले बुलाकर उससे अकेले में पूछ लेना। अगर बृजभूषण के ऊपर जो आरोप लगाए जा रहे हैं, वह सही है तो जो इच्छा हो वो कर देना। उन्होंने आगे कहा कि जिस दिन दिल्ली पुलिस की जांच पूरी होगी और मैं दोषी पाया गया तो मैं आप सबके बीच खुद आऊंगा। आप सब जूते मार-मार कर मेरी हत्या कर देना।

प्रियंका गांधी और हुड्डा को लेकर कही ये बात

यूपी की कैसरगंज सीट से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने अपने वीडियो में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को भी संबोधित किया है। सिंह ने कहा कि मैं प्रियंका गांधी की इज्जत करता हूं लेकिन हुड्डा परिवार ने उन्हें गुमराह किया है। जब उन्हें सच्चाई पता लगेगी तो वह खुद पर नहीं बल्कि भूपेंद्र और दीपेंद्र पर गुस्सा करेंगी। उन्होंने आगे कहा कि भूपेंद्र हुड्डा जब कभी हमें मिले तो मैंने उनके पैर छुए। दीपेंद्र हुड्डा को अपन सामने हराया लेकिन कभी उनके सम्मान में कमी नहीं छोड़ी।

बृजभूषण पर दर्ज हैं दो एफआईआर

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज किए हैं। इनमें से एक पॉस्को एक्ट में और दूसरी अन्य बालिग खिलाड़ियों के आरोपों पर दर्ज की गई है। दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में ये दोनों एफआईआर दर्ज की गई है। महिला पहलवानों ने सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

पुलिस द्वारा दर्ज एफआईआर में बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न से लेकर, छेड़छाड़, अनुचित स्पर्श और शारीरिक संपर्क तक के आरोप शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कश्ती संघ प्रमुख के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाली 7 पहलवानों में से दो पहलवानों ने कई बार यौन उत्पीड़न किए जाने का आरोप लगाया है।

वहीं, बृजभूषण सिंह महिला पहलवानों द्वारा लगाए जा रहे आरोपों को शुरू से नकारते रहे हैं। उनका कहना है कि एक राजनीतिक साजिश के तहत उनके खिलाफ ये सब हो रहा है। पहलवानों ने इससे पहले जनवरी में भी जंतर-मंतर पर कुश्ती संघ के प्रमुख के खिलाफ प्रदर्शन किया था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story