Yogi Adityanath Performance: बदल गया हरियाणा, जम्मू कश्मीर का समीकरण, जहां जहां पहुंचे योगी के कदम

Yogi Adityanath Performance in Elections: बात कर रहे हैं दो राज्यों के चुनाव की जिसमें हरियाणा के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों में भाजपा के स्टार प्रचारक योगी का जादू जमकर चला, क्योंकि जिन जिन सीटों पर योगी आदित्यनाथ ने सार्वजनिक सभाओं को संबोधित किया था, उनमें से अधिकांश सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों ने जीत हासिल की।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 9 Oct 2024 4:20 AM GMT
Yogi Adityanath Performance , Haryana and Jammu Kashmir Election
X

Yogi Adityanath Performance in Haryana and Jammu Kashmir Election

Yogi Adityanath Performance in Elections: योगी है तो मुमकिन है। भाजपा का ये नया नारा हरियाणा और जम्मू कश्मीर में खूब चला और सफल रहा। उत्तर प्रदेश के शेर योगी आदित्यनाथ की दहाड़ इन राज्यों में गूंजी और उसका लाभ भाजपा को मिला। योगी नाम का ये शेर केवल अपने निर्वाचन क्षेत्र या अपने अंचल या सूबे के नेता नहीं हैं, उनका चिंतन राष्ट्र प्रथम को लेकर है। उत्तर प्रदेश के तेजतर्रार फायर ब्रांड मुख्यमंत्री जिन्हें अपराधी माफिया अराजकतत्व बुलडोजर बाबा के नाम से जानते हैं और थर्राते हैं, जनता में जिनके नाम का गुणगान होता है। गुनहगार गुनाह करने से पहले सौ बार सोचता है। ऐसे योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर जम्मू कश्मीर और हरियाणा यानी देश के दो सिरों पर हो रहे चुनाव में अपनी उपयोगिता को साबित किया है।

बात कर रहे हैं दो राज्यों के चुनाव की जिसमें हरियाणा के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों में भाजपा के स्टार प्रचारक योगी का जादू जमकर चला, क्योंकि जिन जिन सीटों पर योगी आदित्यनाथ ने सार्वजनिक सभाओं को संबोधित किया था, उनमें से अधिकांश सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों ने जीत हासिल की। विनम्र और सरल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को हरियाणा विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की लगातार तीसरी जीत को पार्टी के "विकसित हरियाणा और विकसित भारत" के दृष्टिकोण को साकार करने के लिए समर्पित करके अपनी विनम्रता का परिचय दिया है।

हरियाणा में योगी आदित्यनाथ ने 21 विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ रहे पार्टी उम्मीदवारों के लिए 14 जनसभाओं को संबोधित किया था। इन सभाओं में उमड़ी भीड़ ने तभी मानो फैसला कर लिया था और 10 साल की सत्ता विरोधी लहर और एग्जिट पोल को धता बताते हुए भाजपा की लगातार तीसरी जीत का रास्ता साफ कर दिया था। जनता का फैसला भाजपा हरियाणा की सत्ता में तीसरी बार लौट आई।

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में प्रचार के लिए भाजपा उम्मीदवारों के बीच योगी की सबसे ज्यादा मांग थी। भाजपा और योगी आदित्यनाथ ने किसी को निराश नहीं किया। असंध, नरवाना, राई, अटेली, रादौर, जगाधरी, यमुनानगर, साढौरा, बवानी खेड़ा, हांसी, नारनौंद, साबिदां, पंचकुला, कालका, शाहबाद, कलायत और सफीदों विधानसभा क्षेत्रों में जनसभाओं को योगी आदित्यनाथ ने संबोधित किया। इसके अलावा फ़रीदाबाद एनआईटी विधानसभा क्षेत्र में फ़रीदाबाद एनआईटी, बल्लभगढ़, पृथला और बढ़कल विधानसभा क्षेत्रों के लिए संयुक्त जनसभाओं को संबोधित किया। भाजपा को 14 विधानसभा सीटें मिलीं, जिनमें असंध, नरवाना, राई, अटेली, रादौर, यमुनानगर, बवानी खेड़ा, हांसी, साबिदां, कालका, सफीदों, फरीदाबाद एनआईटी, बल्लभगढ़ और बढ़कल शामिल हैं।

इसी तरह योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर की 11 विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ रहे भाजपा उम्मीदवारों के लिए 5 रैलियों को भी संबोधित किया और 11 सीटों में से भाजपा को 10 सीटें मिलीं। ये हैं-रामगढ़, विजयपुर, सांबा, आरएस पुरा, सुचेतगढ़, बिश्नाह, राम नगर, उधमपुर पूर्व, कठुआ और किश्तवाड़। सीएम योगी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट 'एक्स' पर हरियाणा और जम्मू कश्मीर में पार्टी की जीत के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और मतदाताओं को बधाई दी। योगी ने अपने संदेश में कहा, 'यह जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कल्याणकारी नीतियों और प्रभावी नेतृत्व और भाजपा की डबल इंजन सरकार की ताकत के प्रति जनता के अटूट विश्वास को दर्शाती है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story