×

CM Yogi Campaign In Four States: योगी ने चार राज्यों में 92 प्रत्याशियों के लिए किया था प्रचार, जानिए क्या रहा यहां का हाल

CM Yogi Campaign In Four States: चार राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के आए रिजल्ट को लेकर भाजपा भले ही जीत का जश्न मना रही है, लेकिन इसमें पीएम मोदी के अलावा भाजपा के कई कद्दावर नेताओं का भी अहम रोल रहा है। इन चार राज्यों में जीत के लिए भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी थी।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 4 Dec 2023 6:56 PM GMT
Yogi had campaigned for 92 candidates in four states, know what was the condition here
X

योगी ने चार राज्यों में 92 प्रत्याशियों के लिए किया था प्रचार, जानिए क्या रहा यहां का हाल: Photo- Social Media

CM Yogi Campaign In Four States: चार राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के आए रिजल्ट को लेकर भाजपा भले ही जीत का जश्न मना रही है, लेकिन इसमें पीएम मोदी के अलावा भाजपा के कई कद्दावर नेताओं का भी अहम रोल रहा है। इन चार राज्यों में जीत के लिए भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी थी। भाजपा ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को भी चारों राज्यों में प्रचार के लिए मैदान में उतारा था। सीएम योगी ने इन चारों राज्यों में जहां-जहां प्रचार किया था वहां की सीटों के अब परिणाम भी सामने आ गए हैं।

मध्य प्रदेश में 29 में से 22 को मिली जीत-

मध्य प्रदेश में तो सीएम योगी आदित्यनाथ की रैलियों के चलते भाजपा के 29 प्रत्याशियों में से 22 ने जीत दर्ज की है। इस तरह से यहां स्ट्राइक रेट 80 प्रतिशत से अधिक रहा। वहीं राजस्थान में सीएम योगी ने जिन सीटों पर चुनाव प्रचार किया वहां उनका स्ट्राइक रेट 65 फीसदी से अधिक रहा। वहीं तेलंगाना में भाजपा का जनाधार व्यापक स्तर पर बढ़ा है। योगी की रैलियों की चारों राज्यों में काफी डिमांड थी।

हर स्टेट में जबरदस्त डिमांड थी-

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी कमल खिलाने का दारोमदार था। हर स्टेट में उनकी जबरदस्त मांग थी। कमल के लिए उनका प्रचार कमाल कर गया। यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने चारों राज्यों में 57 रैली कर 92 सीटों पर कमल खिलाने की अपील की थी।

मध्य प्रदेश की विराट विजय में सीएम योगी का बड़ा योगदान-

मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार की वापसी में यूपी के सीएम योगी आदित्यानाथ का बड़ा योगदान रहा। यहां योगी ने चार दिन में 16 रैलियां कर 29 प्रत्याशियों के लिए कमल खिलाने का अनुरोध किया था। रविवार को जब चुनाव परिणाण आया तो 22 सीटों पर कमल खिला कर कमाल कर दिया।

एमपी में योगी की रैलियों ने यहां दिलाया कमाल-

-शुजालपुर-इंद्र सिंह परमान-जीत

-कालापीपल-घनश्याम चंद्रवंशी-जीत

-खातेगांव-आशीष गोविंद शर्मा-जीत

-सोनकच्छ-राजेश सोनकर-जीत

-बागली-मुरली भवरा-जीत

-नरसिंहपुर-प्रहलाद सिंह पटेल-जीत

-गाडरवाला-राव उदय प्रताप सिंह सिंह-जीत

-तेंदुखेड़ा-विश्वनाथ सिंह पटेल-जीत

-गोटेगांव-महेंद्र नागेश-जीत

-पन्ना-बृजेंद्र प्रताप सिंह-जीत

-उदयपुरा-नरेंद्र शिवाजी पटेल-जीत

-भोजपुरा-सुरेंद्र पटवा-जीत

-सांची-डाक्टर प्रभुराम चैधरी-जीत

-राजनगर-अरविंद पटेरिया-जीत

-चंदला-दिलीप अहिरवार-जीत

-भिंड-नरेंद्र सिंह कुशवाहा-जीत

-ग्वालियर साउथ-नारायण सिंह कुशवाहा-जीत

-ग्वालियर-प्र्रद्युम्न सिंह तोमर-जीत

-पवई-प्रहलाथ लोधी-जीत

-मुंगावली-बृजेंद्र सिंह यादव-जीत

-चंदेरी-जगन्नाथ सिंह रघुवंशी-जीत

-बैरसिया-विष्णु खत्री-जीत

राजस्थान की सत्ता वापसी में भी योगी का साथ-

राजस्थान में अशोक गहलोत को हराने और भाजपा सरकार की सत्ता वापसी में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ता के रूप में पार्टी का काफी साथ दिया। जिन सीटों पर योगी ने प्रचार किया, वहां की 15 सीटों पर भाजपा को जीत मिली है।

छत्तीसगढ़ में भी चला योगी का जादू

छत्तीसगढ़ में भी सीएम योगी का जादू खूब चला। यहां पर पंडरिया से भावना बोहरा, कवर्धा से विजय शुक्ला व राजनांदगांव से डाक्टर रमन सिंह ने चुनाव में जीत दर्ज की।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story