×

UP: योगी ने गिफ्ट में दिया 'मेदांता', मरीजों का होगा सस्ते में इलाज

यूपी में जल्द ही पीपीपी मॉडल पर तैयार अस्पताल में मरीजों के इलाज सस्ते दामों पर हो सकेंगे। लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से युक्त हॉस्पिटल में सूबे के सामान्य वर्ग के लोगों का भी उपचार संभव हो सकेगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसकी पहल 9 दिसंबर को राजधानी में मेदांता मेडिक्लीनिक का शुभारम्भ करके संकेत भी दे दिया है। लखनऊ के मेदांता मेडिक्लीनिक का निर्माण सिकंदरबाग चौराहे पर किया गया है। सीएम योगी के शुभारंभ करने के साथ ही मेदान्ता अस्पताल का यूपी में आगाज हो गया है। यहां पर आने वाले मरीजों का उपचार कम दामों पर करने का दावा किया गया है।

priyankajoshi
Published on: 9 Dec 2017 12:16 PM GMT
UP: योगी ने गिफ्ट में दिया मेदांता, मरीजों का होगा सस्ते में इलाज
X

लखनऊ: यूपी में जल्द ही पीपीपी मॉडल पर तैयार अस्पताल में मरीजों के इलाज सस्ते दामों पर हो सकेंगे। लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से युक्त हॉस्पिटल में जिले के सामान्य वर्ग के लोगों का भी उपचार संभव हो सकेगा।

ये भी पढ़ें... UP: मेडिकल कॉलेजों के सुधर सकते हैं हालात, योगी सरकार उठा रही बड़े कदम

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसकी पहल शनिवार (9 दिसंबर) को राजधानी में मेदांता मेडिक्लीनिक का शुभारंभ करके संकेत भी दे दिया है। लखनऊ के मेदांता मेडिक्लीनिक का निर्माण सिकंदरबाग चौराहे पर किया गया है। सीएम योगी के शुभारंभ करने के साथ ही मेदांता अस्पताल का यूपी में आगाज हो गया है। यहां पर आने वाले मरीजों का उपचार कम दामों पर करने का दावा किया गया है।

ये भी पढ़ें... गरीबों, किसानों को योगी सरकार का गिफ्ट, 2.5 लाख तक के इलाज मुफ्त

जल्द होगा मेदांता का विस्तार

फिलहाल, अभी राजधानी के मेदांता मेडिक्लीनिक का शुरुआती दौर पूरा हुआ है। इस मौके पर मौजूद हेल्थ मिनिस्टर सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि जल्द ही मेदांता अपना विस्तार करेगा। 1000 बेड युक्त मेदांता सारी सुविधाओं से लैस हो जाएगा। गरीबों के इलाज यहां पर कम दामों पर संभव होगा। इसके अलावा यूपी के पूर्वांचल में भी जल्द ही ऐसे मेदांता मेडिक्लीनिक का निर्माण होगा। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि यूपी के सभी लोगों तक बेहतर उपचार की सुविधा दी जा सके।

ये भी पढ़ें... KGMU: जनवरी से इलाज होगा महंगा, जानें हर जांच की संभावित दर

हेल्थ मिनिस्टर का दावा

जब से जिले में योगी सरकार आई है, तब से सरकार के हेल्थ मिनिस्टर सिद्धार्थ नाथ सिंह प्रदेश में बेहतर इलाज की सुविधा देने का दावा कर रहे हैं। सरकार के इस कदम से उनके दावे कुछ हद तक पूरे होते दिख रहे हैं। आपको बता दें कि सरकार ने संकेत दिया है कि नवनिर्मित मेदांता मेडिक्लीनिक में सस्ते दामों पर मरीजों का इलाज होगा।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story