×

दिल्ली चुनाव 2020: योगी के निशाने पर केजरीवाल, पूछा किसके साथ, पाकिस्तान...

बीजेपी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। दिल्ली में बीजेपी के चुनावी प्रचार अभियान को धार देने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जहांगीरपुरी में जनसभा को संबोधित किया।

suman
Published on: 1 Feb 2020 2:34 PM GMT
दिल्ली चुनाव 2020: योगी के निशाने पर केजरीवाल, पूछा किसके साथ, पाकिस्तान...
X

नई दिल्ली : बीजेपी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। दिल्ली में बीजेपी के चुनावी प्रचार अभियान को धार देने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जहांगीरपुरी में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज आतंकवादियों को बिरयानी नहीं खिलाई जा रही है। बिरयानी खिलाने का शौक या तो कश्मीर के अंदर कांग्रेस को था या फिर बिरयानी खिलाने का शौक शाहीन बाग जैसी घटनाओं में केजरीवाल को है।

यह पढ़ें...अब सुधरेगी शहरों की हवा: साफ हवा के लिए बजट-2020 में 4400 करोड़ का ऐलान

अरविंद केजरीवाल को स्पष्ट करना चाहिए कि वह दिल्ली की जनता के साथ हैं या पाकिस्तान के साथ। इसके साथ ही योगी ने पाकिस्तान के मंत्री का जिक्र करके कहा कि जनता केजरीवाल से यह जानना चाह रही है कि पाकिस्तान का मंत्री उनके पक्ष में क्यों खड़ा है। योगी ने कहा कि हमने तो उत्तर प्रदेश में ऐसे दंगाइयों से रिकवरी भी शुरू कर दी है। कानून के साथ किसी कीमत पर खिलवाड़ नहीं किया जाएगा। जो भी संपत्ति को नुकसान पहुंचाएगा, उससे रिकवरी की जाएगी। उत्तर प्रदेश में ऐसे दंगाइयों से रिकवरी की जाने लगी है।

उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा में हर साल चार-पांच करोड़ श्रद्धालु यूपी जाते हैं, वहां न कोई दंगा होता है और न ही अव्यवस्था होती है। सीएम ने कहा कि आस्था का सम्मान और जनता को विकास की योजनाओं से जोड़कर देश को आगे बढ़ाने का जो काम होना चाहिए था, लेकिन उसमें कांग्रेस और केजरीवाल सबसे बड़ी बाधा हैं। योगी ने सीएम केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली के अंदर प्रत्येक नागरिक को केजरीवाल के नेतृत्व की सरकार जहरीला पानी पिला रही है। ये पानी पीने से जनता बीमार हो रही है।

आज दिल्ली दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सरकार ने अभी 6 माह का कार्यकाल ही पूरा कर पाई है और इन 6 माह के अंदर देश के अंदर ऐतिहासिक फैसले लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने तीन तलाक को बैन करने से लेकर जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाने का निर्णय लिया गया है।योगी ने कहा कि देश के अंदर महिला सशक्तीकरण की बात आजादी के बाद से हो रही है, लेकिन महिला सशक्तीकरण तब तक नहीं हो सकता, जब तक महिला अपने घर में सम्मान नहीं पाएगी। ऐसे में मोदी सरकार ने तीन तलाक की कुप्रथा को पूरी तरह से प्रतिबंधित करने का काम किया।

यह पढ़ें...राजस्व संबंधित चुनौतियों के बावजूद आयकर में अप्रत्याशित राहत, पढ़ें प्रतिक्रिया

जम्मू-कश्मीर के स्पेशल स्टेट्स को खत्म करने के फैसले को योगी आदित्यनाथ ने ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि कुछ लोग डराते थे कि धारा 370 को समाप्त करोगे तो देश में खून की नदियां बहेंगी। मोदी सरकार ने कश्मीर से 370 को उठाया, लेकिन कुछ नहीं हुआ। कश्मीर में पत्थरबाज गायब हो गए। पाकिस्तान परस्त आतंकवादी आज वापस पाकिस्तान से आने की हिम्मत नहीं कर रहा है और आ रहा है तो मारा जा रहा है।

suman

suman

Next Story