TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

यूट्यूबर Elvish Yadav और Singer Fazilpuria बुरे फंसे, अब संपत्ति हो गई जब्त, जानिये क्या है पूरा मामला?

ED Action : सोशल मीडिया इफ्लुएंशर, यूट्यूबर एल्विश यादव और मशहूर सिंगर फाजिलपुरिया के खिलाफ ईडी ने बड़ा एक्शन लिया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 26 Sep 2024 12:00 PM GMT (Updated on: 26 Sep 2024 3:55 PM GMT)
Elvish Yadav And Fazilpuria Net Worth And Property
X

Elvish Yadav And Fazilpuria Net Worth

ED Action : सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर, यूट्यूबर एल्विश यादव (Elvish Yadav) और मशहूर सिंगर फाजिलपुरिया (Fazilpuria) के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ा एक्शन लिया है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering) में एल्विश यादव और फाजिलपुरिया की हरियाणा और उत्तर प्रदेश की सम्पत्तियों को जब्त कर लिया है। यह कार्रवाई अवैध व्यापार से जुड़े मामले में गई गई है।

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर, यूट्यूबर, 'बिग बॉस ओटीटी 2' एल्विश यादव के खिलाफ पर सांप के जहर का अवैध व्यापार करने का आरोप है। इसी मामले में एल्विश यादव और सिंगर फाजिलपुरिया से कई बार पूछताछ भी की जा चुकी है। अब उत्तर प्रदेश और हरियाणा की उनकी सम्पत्तियों को जब्त कर लिया गया है। ईडी ने सम्पत्ति जब्त करने की कार्रवाई धन शोधन निवारण अधिनियम (Prevention of Money Laundering Act) के तहत की है।

52 लाख रुपए की संपत्ति जब्त

ईडी के मुताबिक, यूट्यूबर एल्विश यादव, हरियाणवी सिंगर राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया और मेसर्स स्काई डिजिटल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड से संबंधित 52 लाख, 49 हज़ार की सम्पत्ति जब्त की है। इसके साथ इनसे जुड़े सभी बैंक खातों को भी फ्रीज किया गया है। ईडी ने जो सम्पत्ति जब्त की हैं, उनमें यूपी के बिजनौर में कृषि भूमि है।

पूछताछ कर चुकी ईडी

बता दें कि यूट्यूबर एल्विश यादव पर रेव पार्टियों में सांपों का जहर सप्लाई करने का आरोप लगा था। इस मामले में पहले नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद ईडी ने उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के तहत मामला दर्ज किया। ईडी ने पांच सितंबर को एल्विश और फाजिलपुरिया से कई बार पूछताछ की थी। पांच सितंबर को करीब आठ घंटे तक एल्विश से पूछताछ की गई थी। रेव पार्टियों में सांपों का जहर सप्लाई करने का आरोप लगा था। इससे पहले अगस्त में दो बार पूछताछ हो चुकी है।

फाजिलपुरिया के गाने में दिखाए गए थे सांप

ईडी ने एल्विश और फाजिलपुरिया की कमाई के बारे में जानकारी जुटाई है। सिंगर फाजिलपुरिया गाने में सांप को दिखाया गया था, उसी गाने से 50 लाख रुपए से अधिक की कमाई हुई थी। ईडी ने 8 जुलाई को फाजिलपुरिया से भी पूछताछ की थी।

'बिग बॉस ओटीटी 2' से मिली थी पहचान

बता दें कि ओटीटी प्लेटफार्म पर प्रसारित किए जाने वाले 'बिग बॉस ओटीटी 2' सीजन से एल्विश यादव की पहचान बढ़ गई थी। इस रियलिटी शो में जीत के बाद से वह लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। उनकी मुश्किल तब बढ़ गईं, जब उन पर सापों के जहर का व्यापार करने का आरोप लगा। इसके साथ यूट्यूब पर एक गाने में भी सांप को दिखाया गया था।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story