Zomato Layoffs: अब जोमैटो के कर्मचारियों पर गिरने वाली है गाज, जल्द शुरू होगी छंटनी

Zomato Layoffs: वैश्विक स्तर पर बाजार में आई अस्थिरता का असर निजी क्षेत्र पर साफतौर पर दिखने लगा है। पिछले कुछ हफ्तों में दुनिया की तमाम जायंट कंपनियों में छंटनी का दौर शुरू हो चुका है। ट्विटर, अमेजन, मेटा के बाद इस सूची में जोमैटो भी शामिल हो गई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 19 Nov 2022 11:20 AM GMT
Zomato Layoffs
X

Zomato Layoffs News (Social Media)

Zomato Layoffs: वैश्विक स्तर पर बाजार में आई अस्थिरता का असर निजी क्षेत्र पर साफतौर पर दिखने लगा है। पिछले कुछ हफ्तों में दुनिया की तमाम जायंट कंपनियों में छंटनी का दौर शुरू हो चुका है। ट्विटर, अमेजन, मेटा के बाद इस सूची में जोमैटो भी शामिल हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिग्गज ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी अपने यहां काम कर रहे लोगों के हाथ में पिंक स्लिप थमा सकती है। बताया जा रहा है कि कंपनी घाटे से उबरने की कोशिश कर रही है।

कितने कर्मचारियों की होगी छंटनी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुकाबिक, फूड एग्रीगेटर ऐप जोमैटो ने करीब 100 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने का मन बना लिया है। ये कर्मचारी कंपनी के अलग-अलग विभाग में अपना योगदान दे रहे हैं, जैसे – प्रोडेक्ट, टेक, कैटलॉग और मार्केटिंग। बताया जा रहा है कि कंपनी के कुल वर्कफोर्स में से करीब 4 प्रतिशत लोगों की छुट्टी करने का इरादा है।

सीईओ छंटनी की ओर कर चुके इशारा

जोमैटो के फाउंडर और सीईओ दीपेंदर गोयल ने पिछले दिनों इस बात के संकेत दे दिए थे कि कंपनी के जो सेंगमेंट अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं, उनमें नौकरियां खत्म की जा सकती है। दरअसल, जोमैटो इन दिनों कई बड़े बदलावों से गुजर रहा है। हाल ही में कंपनी ने ऐलान किया था कि यूएई में उनकी डिलीवरी सेवाएं बंद हो जाएंगी। बताया गया था कि वहां रह रहे लोगों के ऑर्डर को किसी दूसरे ऐप पर ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

तीन बड़े अधिकारी छोड़ चुके हैं कंपनी

जोमैटो के कई बड़े अधिकारी पद छोड़कर जा चुके हैं। सबसे ताजा इस्तीफा कंपनी के को-फाउंडर मोहित गुप्ता का है। गुप्ता से पहले न्यू इनीशिएटिव हेड राहुल गन्जू और इंटरसिटी हेड सिद्धार्थ झेवर कंपनी को बाय-बाय कर चुके हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सितंबर तिमाही में जोमैटो का घाटा 251 करोड़ रूपये दर्ज किया गया था। हालांकि, ये आंकड़ा बीते साल के 430 करोड़ से कम है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story