×

सियासत: सलमान खान करेंगे हिमाचल प्रदेश में भाजपा का प्रचार

raghvendra
Published on: 18 Oct 2017 12:35 PM GMT
सियासत: सलमान खान करेंगे हिमाचल प्रदेश में भाजपा का प्रचार
X

शिमला: हिमाचल में चुनाव आचारसंहिता लागू होते ही दोनों बड़ी राजनीतिक पार्टियां इलेक्शन मोड में आ गयी हैं। एक तरफ जहां दलबदलुओं का बोलबाला है तो वहीं दूसरी तरफ कैम्पेन में सेलिब्रिटी की होड़। इसमें सबसे पहली बाजी भाजपा ने मारी है। पंजाब के गुरुदासपुर में करारी हार के बीच बीजेपी के लिए एक अच्छी खबर यह है कि इस बार सलमान खान बीजेपी नेता के चुनाव प्रचार में रोड शो करने वाले हैं। इस खबर से बीजेपी से ज्यादा हिमाचल के लोग उत्साहित हैं।

अनिल शर्मा ने थामा बीजेपी का दामन

चुनाव आचारसंहिता लागू होते ही कांग्रेस को झटका देकर हिमाचल प्रदेश के ग्रामीण विकास, पंचायती राज व पशुपालन विभाग मंत्री अनिल शर्मा ने भाजपा का दामन थाम लिया। पार्टी ज्वाइन करने के बाद अपने फेसबुक पेज पर उन्होंने इस बात का ऐलान किया कि हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल से इस्तीफा देकर मैं बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर मोदी जी के सपने को साकार करने के लिए सदैव प्रयत्नशील रहूंगा। बताते चलें अनिल शर्मा भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे पूर्व कैबिनेट मंत्री पंडित सुखराम शर्मा के बेटे हैं। बकौल अनिल शर्मा उनके बीजेपी में शामिल होने के खान परिवार ने स्वागत किया है, जबकि सलमान खान ने उनके लिए प्रचार और एक रोड शो करने की इच्छा जताई है। हालांकि यह रोड शो कब और कहां होगा, अभी यह तय नहीं हुआ है।

सलमान से शर्मा का है करीबी रिश्ता

सलमान खान अनिल शर्मा के रिश्तेदार हैं। सलमान खान की मुंहबोली बहन अर्पिता की शादी अनिल शर्मा के बेटे आयुष शर्मा के साथ हुई है। इस लिहाज से अनिल शर्मा सलमान की बहन के ससुर है। अर्पिता और आयुष की शादी 18 नवंबर 2014 में हुई थी। 2015 में दोनों का रिसेप्शन अनिल शर्मा के गृह जनपद मंडी में भी हुआ था। उस समय सलमान खान पूरे परिवार के साथ मंडी आए थे और कहा था कि अब मंडी और हिमाचल के साथ उनका खास रिश्ता कायम हो गया है।

इस खबर को भी देखें: हिमाचल चुनाव: भाजपा-कांग्रेस में दिग्गज नेता बने पार्टी के लिए मुसीबत

मोदी के साथ पतंग भी उड़ा चुके है सलमान खान

बीजेपी के साथ सलमान खान का नाम पहली बार नहीं जुड़ रहा है। इसके पहले वह नरेंद्र मोदी के साथ लोहरी के मौके पर पतंग भी उड़ा चुके हैं। जनवरी 2014 में उन्होंने मोदी को गुड मैन बताया था। वह अपनी फिल्म जय हो का प्रमोशन करने वहां पहुंचे थे। हालांकि इस बात पर उस समय मौलानाओं ने खूब हाय तौबा मचाई थी, लेकिन अपने खास अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले सलमान ने इस बात की जरा भी फिक्र नहीं की थी। बीजेपी के लिए सलमान खान से रोड शो करवाने का ऐलान करने वाले अनिल शर्मा 2014 के चुनावों में भी बॉलीवुड की एक्ट्रेस के साथ नजर आए थे। उस समय उन्होंने गदर फेम अमीषा पटेल के साथ रोड शो किया था।

raghvendra

raghvendra

राघवेंद्र प्रसाद मिश्र जो पत्रकारिता में डिप्लोमा करने के बाद एक छोटे से संस्थान से अपने कॅरियर की शुरुआत की और बाद में रायपुर से प्रकाशित दैनिक हरिभूमि व भाष्कर जैसे अखबारों में काम करने का मौका मिला। राघवेंद्र को रिपोर्टिंग व एडिटिंग का 10 साल का अनुभव है। इस दौरान इनकी कई स्टोरी व लेख छोटे बड़े अखबार व पोर्टलों में छपी, जिसकी काफी चर्चा भी हुई।

Next Story