TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

DM ने स्कूल में जाना बच्चों का हाल, वार्डन को लगाई फटकार

Jalaun News: जिला अधिकारी चांदनी सिंह अचानक निरीक्षण करने कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालय पहुंच गईं।

Afsar Haq
Published on: 15 March 2023 9:41 PM GMT
DM ने स्कूल में जाना बच्चों का हाल, वार्डन को लगाई फटकार
X
जालौन: जिला अधिकारी चांदनी सिंह   

Jalaun News: कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालय में पहुंचकर जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया। विद्यालय में शिक्षा प्राप्त कर रहीं छात्राओं से बातचीत कर भोजन-पानी, साफ-सफाई एवं सरकार द्वारा मिलने वाली मदद आदि की जानकारी ली। उन्होंने व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के दिशा-निर्देश दिए। विद्यालय में चल रहे कार्य को बारीकी से जांच कर मानक विहिन कार्य पर नाराजगी जताते हुए कार्यदायी संस्थान का भुगतान रोकने का आदेश दिया।

बुधवार दोपहर जिला अधिकारी चांदनी सिंह अचानक निरीक्षण करने कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालय पहुंच गईं। जिलाधिकारी ने छात्राओं की कम उपस्थिति होने पर वार्डन को फटकार लगायी। उन्होंने छात्राओं के आने व जाने की पंजिका को देखा और निर्देशित किया कि प्रति एक छात्राओं की फोटो व उनके अभिभावक की फोटो अनिवार्य रूप से रजिस्टर में चस्पा होनी चाहिये, जिससे किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो।

DM ने स्कूल की वार्डन को दी सख्त चेतावनी

उन्होंने विद्यालय परिसर में चल रहे रंगाई-पुताई मानकविहीन व टाईल्स का कार्य न कराये जाने पर कार्यदायी संस्था के भुगतान न किये जाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित करते हुये कहा कि स्वयं व खण्ड शिक्षा अधिकारी परिसर के कायाकल्प कराने में व्यक्तिगत रूचि लेकर गुणवत्तापूर्ण कार्य कराया जाए। स्कूल की वार्डन को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि परिसर में हो रहे कार्य को मानीटरिंग की जाये, मानकविहीन कार्य दिखने पर तत्काल जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को अवगत कराएं।

जालौन में विद्युत कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

Jalaun में विद्युत कर्मचारियों के प्रदेशव्यापी आन्दोलन के अंतर्गत विभाग कार्यालय पर सैकड़ों विद्युत संविदा कर्मियों ने धरना शुरू कर दिया है। उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि अगर 2 दिन के अंदर मांगे नहीं मानी गईं, तो वह अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल करेंगे। जिला उपाध्यक्ष विद्युत विभाग कर्मचारी संघर्ष समिति देवेंद्र सिंह ने बताया कि 15 सूत्रीय मांगों को लेकर वह 4 महीने से संघर्षशील हैं। पिछले महीने उत्तर प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री ने भरोसा दिया था कि उनकी जायज मांगों को जल्द ही पूरा कर दिया जाएगा। लेकिन आज तक उन्होंने कोई भी मांग पूरी नहीं की है।

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story