×

Jalaun News: निर्दल प्रत्याशी ने बीजेपी प्रत्याशी पर लगाए गंभीर आरोप, अधिकारियों से की शिकायत

Jalaun News: निर्दलीय उम्मीदवार ने कहा कि रिटर्निंंग ऑफिसर द्वारा उन्हें 8 नंबर का कॉलम पर चुनाव चिन्ह दिया गया है, लेकिन भाजपा प्रत्याशी ने मतदाताओं को भ्रमित करने के लिये बैलेट पेपर के नमूने पत्र छपवाए, जिसमें उन्होंने 8 नंबर वाले खाने में उनकी प्रत्याशिता को खत्म दिखाया। इन बैलेट पेपर के नमूने में साफ तौर पर आठ नंबर वाले खाने में कोई भी प्रत्याशी नहीं दर्शाया गया। इस मामले की शिकायत कोंच के रिटर्निंग ऑफिसर, एसडीएम और जिला निर्वाचन अधिकारी से की है।

Afsar Haq
Published on: 1 May 2023 5:38 PM GMT
Jalaun News: निर्दल प्रत्याशी ने बीजेपी प्रत्याशी पर लगाए गंभीर आरोप, अधिकारियों से की शिकायत
X
up nikay chunav 2023 Municipal President Independent candidate

Jalaun News: जिले की कोंच नगर पालिका से अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ रहे निर्दलीय उम्मीदवार ने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी पर गंभीर आरोप लगाये हैं। निर्दलीय प्रत्याशी ने बीजेपी प्रत्याशी पर आरोप लगाते हुये कहा कि मतदाताओं को भ्रमित करने के लिये उन्होंने ऐसे बैलेट पेपर के नमूने छपवाकर नगर में जनता के बीच बंटवाये हैं, जिसमें उनके आठ नंबर वाले खाने पर प्रत्याशी की जगह उपयुक्त नहीं वाला कॉलम दर्शाया है, जिससे मतदाता भ्रमित हो जाये, जबकि 8 नंबर वाला कॉलम स्वयं निर्दलीय के रूप में प्रत्याशी हैं। इस मामले को लेकर उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत कोंच के रिटर्निंग ऑफीसर, एसडीएम और जिला निर्वाचन अधिकारी से की है।

बता दें कि जालौन की कोंच नगर पालिका सीट पर अध्यक्ष पद के लिए आठ उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं, जिसमें 3 निर्दलीय भी हैं, बाकी 5 पार्टियों के सिंबल से लड़ रहे हैं। जिसमें एक निर्दलीय उम्मीदवार सुरेश कुमार गुप्ता बाबूजी भी हैं। उन्होंने कहा कि नगर वासियों की मांग पर वह चुनावी मैदान में हंै और रिटर्निंंग ऑफिसर द्वारा उन्हें 8 नंबर का कॉलम पर चुनाव चिन्ह दिया गया है, जिसके माध्यम से वह अपना प्रचार कर रह हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी प्रदीप कुमार गुप्ता ने मतदाताओं को भ्रमित करने के लिये बैलेट पेपर के नमूने पत्र छपवाए, जिसमें उन्होंने 8 नंबर वाले खाने में उनकी प्रत्याशिता को खत्म दिखाया और उन नमूने पत्रों को अखबारों और अन्य माध्यमों से नगर में बटवा दिया, जिससे नगर के मतदाता भ्रमित हो जाएं जिसके कुछ बैलेट पेपर के नमूने पत्र उन्हें कल मिले, जिसे देखकर वह दंग रह गए। इन बैलेट पेपर के नमूने में साफ तौर पर आठ नंबर वाले खाने में कोई भी प्रत्याशी नहीं दर्शाया गया।

उन्होंने कहा कि यह भाजपा प्रत्याशी की ओछी हरकत है, जिन्होंने चुनाव जीतने के लिये मतदाता को भ्रमित करने का प्रयास किया है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी की बड़ी भूल है, उन्होंने जिस तरीके के बैलेट नमूने पत्र छपवाए हैं, उससे साफ हो गया है कि उनकी चुनाव में हार निश्चित है और वह अपनी हार देखते हुये बौखला रहे हैं, इसी कारण उन्होंने जनता को भ्रमित करने के लिए इस तरह का कदम उठाया है। भाजपा प्रत्याशी द्वारा छपवाए और नगर में बटवाए गए बैलेट पेपर के नमूने पत्र को लेकर कोंच के रिटर्निंग ऑफिसर, एसडीएम और जिला निर्वाचन अधिकारी से इसकी शिकायत की हंै।

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story