×

Jhansi News: बदमाशों में एनकाउंटर का खौफ खत्म, जैन परिवार के यहां 45 लाख की डकैती

Jhansi News: बीती रात असलहों से लैस बदमाशों ने गुरसरांय थाना क्षेत्र के ग्राम खैरों में जैन परिवार के सदस्यों को बंधक बनाकर 45 लाख रुपयों की लूटपाट की घटना को अंजाम दिया है। 10 दिन पहले टोड़ीफतेहपुर में पड़ी डकैती के मामले में पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई थी।

B.K Kushwaha
Published on: 19 March 2023 7:55 PM GMT
Jhansi News: बदमाशों में एनकाउंटर का खौफ खत्म, जैन परिवार के यहां 45 लाख की डकैती
X
File Photo of injured person (Pic:Newstrack)

Jhansi News: अब झांसी में डकैती की वारदातों का दौर शुरु हो गया है। बदमाश द्वारा अब खुलेआम डकैती की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। बीती रात असलहों से लैस बदमाशों ने गुरसरांय थाना क्षेत्र के ग्राम खैरों में जैन परिवार के सदस्यों को बंधक बनाकर 45 लाख रुपयों की लूटपाट की घटना को अंजाम दिया है। 10 दिन पहले टोड़ीफतेहपुर में पड़ी डकैती के मामले में पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई थी। मुठभेड़ में दो बदमाश गोली लगने से घायल हो गए थे। उम्मीद थी कि इस मुठभेड़ से डकैतों में पुलिस का खौफ छा जाएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं है। उन्होंने गोली लगने का जवाब सीधे डकैती से दे डाला है। इस घटना से देहात क्षेत्र के ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

गुरसरांय थाना क्षेत्र के ग्राम खैरो-नुनार में श्रेयांश जैन परिवार समेत रहता है। इनमें पत्नी सविता, बेटा संदीप व बहू नेहा जैन है। यह परिवार संपन्न परिवारों में गिना जाता है। उनके मकान के बगल में किराने की दुकान भी है। शनिवार की देरशाम घर के सदस्यों ने खाना खाया। इसके बाद सभी लोग अपने कमरे में आराम करने चले गए। रात्रि में जब पूरा परिवार गहरी नींद में सो रहा था, तभी रात्रि ढाई बजे आधा दर्जन से अधिक हथियारों से लैस बदमाश उनके घर में पीछे की ओर से घुस आए। बताते हैं कि पहले बदमाश श्रेयांश जैन के पुत्र व बहू के कमरे में गए और पिटाई कर कीमती सामान की जानकारी ली।

उनकी चीख-पुकार से सुनकर बगल वाले कमरे में सो रहे श्रेयांश जैन की आंख खुल गई। जैसे ही वह कमरे से बाहर निकले, तो बदमाशों ने हथियार के बल पर उन्हें धमकी देते हुए रोक लिया। गालों पर तमाचा दे डाला, जिससे श्रेयांश जैन दहशत में आ गया। जैसे ही बदमाशों ने श्रेयांश जैन से चाबी मांगी तो उन्होंने परिवार की जान बचाने की खातिर बदमाशों को जेवरात व नगदी के बारे में जानकारी दे दी। इसके बाद श्रेयांश जैन ने घर में रखे 15 लाख रुपया नगद, 30 लाख रुपये कीमत के सोने चांदी के जेवरात बदमाशों के हवाले कर दिए। इनमें 400 ग्राम सोना व चार किलोग्राम से अधिक की चांदी के जेवर भी शामिल थे।

तमंचों की बट व सरियों से कर दिया हमला

जैसे ही बदमाश बाहर निकलने लगे, तो परिवार ने मदद के लिए शोर मचाया। यह देख बदमाश आग बबूला हो गए। उन्होंने तमंचों की बट व सरियों से हमला कर दिया। यही नहीं, श्रेयांश जैन, उनके पुत्र व बहू को बांधकर मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। इसके बाद बदमाश वहां से भाग गए।

‘हमारी रिपोर्ट की है, पांच लाख रुपया लेकर जाएंगे’

श्रेयांश जैन और संदीप ने बताया कि बदमाश बोल रहे थे कि तुमने हमारी रिपोर्ट की है। पांच लाख रुपया खर्च हुआ है। हम पांच लाख रुपया लेकर जाएंगे। दोनों ने बदमाशों से कहा कि हमने किसी की कोई रिपोर्ट नहीं की है। इसके बाद उन्होंने मारपीट की। श्रेयांश जैन का कहना है कि बदमाश लोकल भाषा बोल रहे थे। आठ में से सिर्फ एक ने ही नकाब लगा रखा था। उन्हें गांव और परिवार के बारे में भी जानकारी थी। बदमाश गांव के दो लोगों का नाम ले रहे थे।

डकैत बोला- रिपोर्ट लिखाई तो जान से मार देंगे

बहू नेहा जैन ने बताया कि बदमाशों ने उनके ससुर श्रेयांश जैन व पति संदीप की जमकर पिटाई की। 15 लाख रुपये नकद, जेवर के साथ ही सारे मोबाइल फोन भी छीन लिए। साथ ही धमकी दी कि अगर रिपोर्ट लिखाई तो परिवार के सदस्यों को जान से मार देंगे। इसके बाद बदमाश भाग गए।

मौके पर पहुंचे एडीजी, डीआईजी व एसएसपी

घटना की जानकारी लगते ही अपर पुलिस महानिदेशक कानपुर जोन आलोक कुमार, पुलिस उपमहानिरीक्षक जोंगेन्द्र कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस. मौके पर पहुंचे। सभी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। इसके बाद पुलिस अफसरों ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और घटना के बारे में जानकारी ली। वहीं, एसएसपी राजेश एस. का कहना है कि तत्काल एसपी के नेतृत्व में चार टीमों का गठन किया है।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story