×

झारखंड में विस्फोट! बच्चे का फटा हाथ, उड़ गईं उंगलियां, मचा हड़कंप

एसपी संजीव कुमार ने कहा कि वहां कुआं बनाने का काम हो रहा था। वहां पत्थर तोड़ने के लिए जिस छोटे बम का इस्तेमाल होता है, वह बच्चे के हाथ लग गया। बच्चे ने बम किसी बिजली उपकरण में चार्ज के लिए लगाया और लगाते ही ब्लास्ट हो गया।

Newstrack
Published on: 20 March 2021 11:13 AM GMT (Updated on: 8 April 2021 11:09 AM GMT)
झारखंड में विस्फोट! बच्चे का फटा हाथ, उड़ गईं उंगलियां, मचा हड़कंप
X
झारखंड में एक दिल दहला देने वाला सामने आया है। यहां विस्फोट होने की वजह से एक बच्चे का हाथ फट गया है और उसकी उड़ गई है।

रांची: झारखंड में एक दिल दहला देने वाला सामने आया है। यहां विस्फोट होने की वजह से एक बच्चे का हाथ फट गया है और उसकी उड़ गई है। यह घटना लापरवाही की वजह से घटी है। प्रदेश के पलामू जिले में एक कुएं को बनाने के दौरान पत्थर तोड़ने के लिए चोरी-छिपे विस्फोटक का इस्तेमाल किया जा रहा है। बता दें कि यह कुआं मनरेगा के तहत बनाया जा रहा है।

यह घटना पलामू जिले के तरहसी प्रखंड की सेलारी पंचायत के सुकरो गांव में घटी है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मनरेगा योजना के तहत संजय महतो द्वारा कुआं बनाने का काम किया जा रहा था। महतो की ओर से कुएं में पड़े पत्थरों को तोड़ने के लिए विस्फोटक लगाया दिया गया था, लेकिन विस्फोट हुआ नहीं।

जब विस्फोट नहीं तो विस्फोटक को कुएं के पास ही रख दिया गया है। इसके बाद गांव के बच्चे खेलते-खेलते इस विस्फोटक को अपने घर लेकर चले गए। उन्होंने विस्फोटक से बल्ब जलाने के लिए बिजली से जोड़ दिया। बिजली से सटने के बाद जोरदार धमाका हुआ। धामके में एक बच्चे का हाथ फट गया और उसकी उंगलियां तक उड़ गईं।

ये भी पढ़ें...मनसुख हिरेन केस की जांच करेगी NIA, अब उठेंगे कई राज से पर्दे, जारी हुआ आदेश

एक शख्स ने पुलिस को दी सूचना

सबसे हरैान करने वाली बात यह है कि घटना के बाद मामले को गांव में ही रफा-दफा करने की कोशिश की गई। पंचायत भी बुलाई और हर्जाने के तौर पर संजय महतो पर 10 हजार रुपये का जुर्माना ठोक दिया गया। इसके साथ पीड़ित परिवार को पैसे देकर इलाज के लिए बच्चे को एक निजी अस्पताल में भेज दिया गया। इसके बाद एक शख्स ने 18 मार्च को तरहसी पुलिस को इस बारे में सूचना दी।

ये भी पढ़ें...केजरीवाल का ड्रीम प्रोजेक्टः केंद्र ने क्यों लगाई रोक, AAP का बड़ा हमला

इस केस को लेकर पलामू एसपी संजीव कुमार ने कहा कि वहां कुआं बनाने का काम हो रहा था। वहां पत्थर तोड़ने के लिए जिस छोटे बम का इस्तेमाल होता है, वह बच्चे के हाथ लग गया। बच्चे ने बम किसी बिजली उपकरण में चार्ज के लिए लगाया और लगाते ही ब्लास्ट हो गया। उन्होंने बताया कि धमाके में एक बच्चे के हाथ को नुकसान पहुंचा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story