×

मनसुख हिरेन केस की जांच करेगी NIA, अब उठेंगे कई राज से पर्दे, जारी हुआ आदेश

अब तक हिरेन की मौत की गुत्थी नहीं सुलझ सकी है। जिसके बाद हिरेन की मौत की जांच एनआईए को सौंप दी गई है। आपको बता दें कि मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटकों से भरी कार खड़ी करने की साजिश को अंजाम देने के लिए वाजे ने हिरेन से ही स्कॉर्पियो मांगी थी।

Shreya
Published on: 20 March 2021 10:22 AM GMT
मनसुख हिरेन केस की जांच करेगी NIA, अब उठेंगे कई राज से पर्दे, जारी हुआ आदेश
X
मनसुख हिरेन केस की जांच करेगी NIA, अब उठेंगे कई राज से पर्दे, जारी हुआ आदेश

मुंबई: एंटीलिया केस से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। इस केस में काली स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन की मौत के मामले की जांच अब नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) को सौंप दी गई है। इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं। आपको बता दें कि पहले इस मामले की इन्वेस्टिगेशन महाराष्ट्र एटीएस (Maharashtra ATS) कर रही थी।

हिरेन की मौत की गुत्थी सुलझाएगी NIA

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) से जुड़े सूत्रों का दावा है कि एजेंसी ने एंटीलिया केस को हल कर लिया है। लेकिन अब तक हिरेन की मौत की गुत्थी नहीं सुलझ सकी है। जिसके बाद हिरेन की मौत की जांच एनआईए को सौंप दी गई है। आपको बता दें कि मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटकों से भरी कार खड़ी करने की साजिश को अंजाम देने के लिए वाजे ने हिरेन से ही स्कॉर्पियो मांगी थी।

यह भी पढ़ें: भारत और अमेरिका के बीच हुए कई समझौते, रक्षा सहयोग बढ़ाने पर बनी सहमति

mansukh hiren death case (फोटो- सोशल मीडिया)

5 मार्च को मिली थी हिरेन की लाश

17 फरवरी को स्कॉर्पियो लेने के बाद वाजे ने हिरेन से स्कॉर्पियो चोरी की रिपोर्ट लिखाने को कहा। लेकिन इस मामले में नया मोड़ तब आया जब 5 मार्च की सुबह मुंब्रा क्रीक में मनसुख हिरेन की लाश मिली। ऐसा माना जा रहा है कि हिरने की हत्या की साजिश एंटीलिया के बाहर मिली स्कॉर्पियो कार और उसमें पाए गए विस्फोटकों से जुड़ी है।

यह भी पढ़ें: नहीं मना सकेंगे होली: त्योहार पर लगा ग्रहण, सरकार ने जारी किया ये आदेश

केमिकल एनालिसिस रिपोर्ट में हुआ ये खुलासा

इस बीच मनसुख हिरेन की लाश की केमिकल एनालिसिस रिपोर्ट भी आ चुकी है। इस रिपोर्ट के मुताबिक मौत से पहले मनसुख हिरेन को बुरी तरह से मारा पीटा गया था। रिपोर्ट में ये बात सामने आई है कि मनसुख हिरेन को जब समंदर में फेंक दिया गया था तो उस वक्त मनसुख हिरेन की सांसें चल रही थी। दरअसल, केमिकल एनालिसिस का मकसद यह पता लगाना था कि मनसुख को मारने के बाद पानी में फेंका गया था या फिर जिंदा? जिसका खुलासा हो गया है।

यह भी पढ़ें: बारिश बनी आफत: इस राज्य में फसलें बर्बाद, ओले गिरने से दो की मौत

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story