×

हेमंत ने TMC का किया समर्थन, बंगाल चुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी झामुमो

रांची में हेमंत सोरेन ने कहा कि, बंगाल में सांप्रदायिक शक्तियों को रोकने के लिए टीएमसी को मदद करने का निर्णय लिया गया है। उन्होने कहा कि, राज्य में राजनीतिक हालात तेज़ी से बदल रहे हैं।

Newstrack
Published on: 12 March 2021 1:07 PM GMT (Updated on: 8 April 2021 11:09 AM GMT)
हेमंत ने TMC का किया समर्थन, बंगाल चुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी झामुमो
X
हेमंत ने TMC का किया समर्थन, बंगाल चुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी झामुमो

रांची: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में झारखंड की सत्ताधारी पार्टी झामुमो ने टीएमसी को समर्थन देने की घोषणा की है। झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष एवं झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि, ममता बैनर्जी की ओर से इस बाबत आग्रह किया गया था। रांची में हेमंत सोरेन ने कहा कि, बंगाल में सांप्रदायिक शक्तियों को रोकने के लिए टीएमसी को मदद करने का निर्णय लिया गया है। उन्होने कहा कि, राज्य में राजनीतिक हालात तेज़ी से बदल रहे हैं।

ये भी पढ़ें: छेड़छाड़ से परेशान छात्रा ने मनचले को सिखाया सबक, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

सांप्रदायिक शक्ति को रोकना उद्देश्य

पश्चिम बंगाल चुनाव में ममता बैनर्जी की पार्टी टीएमसी को समर्थन देने के सवाल पर हेमंत सोरेन ने कहा कि, राज्य में सांप्रदायिक शक्तियां सक्रिय हो रही हैं। ऐसे में उनकी पार्टी ऐसा कोई काम नहीं करना चाहती है जिससे बंगाल सांप्रदायिक शक्ति के हाथों में चला जाए। पत्रकारों से बात करते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि, ममता बैनर्जी से लगातार बात हो रही है। पैर में चोट लगने से पहले तक बात हुई है। आने वाले दिनों में भी बातचीत का दौर चलता रहेगा।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/WhatsApp-Video-2021-03-12-at-17.43.39.mp4"][/video]

बंगाल चुनाव और झामुमो

पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती ज़िलों में झामुमो का वोट रहा है। ट्राइबल के बीच जेएमएम की पहचान रही है। यही वजह है कि, पार्टी ने बंगाल चुनाव में उम्मीदवार उतारने का मन बनाया था। इसके लिए बाजाप्ते झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन की अगुवाई में जनसभा भी की गई। पार्टी की ओर से संगठन को सक्रिय भी किया गया। हालांकि, पार्टी ने टीएमसी के आग्रह को स्वीकारते हुए अपने पैर पीछे खींच लिए हैं।

ये भी पढ़ें: बंगाल: बीजेपी में शामिल होने पर इस मशहूर एक्टर को नाटक से निकाला

ममता दीदी की नाराज़गी

बंगाल चुनाव में झामुमो द्वारा उम्मीदवार उतारने की घोषणा पर ममता बैनर्जी काफी नाराज़ हुई थी। जनसभा में उन्होने झामुमो के फैसले पर सवाल उठाए थे। उन्होने कहा था कि, झारखंड में हेमंत सोरेन के सरकार गठन के समय वो खुद रांची गई थी। उनकी पार्टी ने सरकार को अपना समर्थन दिया था। बावजूद इसके चुनाव के समय झामुमो वोट के लिए बंगाल का रुख कर रहा है।

रिपोर्ट: शाहनवाज़

Newstrack

Newstrack

Next Story