×

Jharkhand News: शिक्षा मंत्री के निधन पर झारखंड में राजकीय शोक, सरकारी दफ्तरों में छुट्टी

Jharkhand News: महतो (Jagarnath Mahto) झारखंड में काफी लोकप्रिय नेता थे। वह गिरिडीह जिले के डुमरी से चार बार झामुमो के विधायक रहे। हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली झारखंड सरकार (Jharkhand Sarkar) ने महतो के सम्मान में दो दिनों के शोक की घोषणा की।

Durgesh Bhatt
Published on: 6 April 2023 7:28 PM GMT
Jharkhand News:  शिक्षा मंत्री के निधन पर झारखंड में राजकीय शोक, सरकारी दफ्तरों में छुट्टी
X
Jagarnath Mahto (Pic: Social Media)

Jharkhand News: झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो (Jharkhand Education Minister Jagarnath Mahto) का चेन्नई में निधन हो गया। इसकी घोषणा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने आज यानी गुरुवार को की। दिवंगत महतो को 'टाइगर जगरनाथ दा' कहकर सम्बोधित करते हुए सोरेन ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य ने अपना एक बेहद लोकप्रिय नेता खो दिया है। "अपूरणीय क्षति! हमारे टाइगर जगरनाथ (Tiger Jagarnath) दा नहीं रहे! आज झारखंड (Jharkhand) ने अपने एक महान आंदोलनकारी, जुझारू, मेहनती और लोकप्रिय नेता को खो दिया है। आदरणीय जगरनाथ महतो जी का चेन्नई में इलाज के दौरान निधन हो गया। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें और शांति प्रदान करें।" शोक संतप्त परिवार को इस कठिन घड़ी को दु:ख सहन करने की शक्ति दें। हेमंत सोरेन ने ट्विटर के जरिए ये पोस्ट शेयर किए।

स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से ग्रसित थे महतो

स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण, महतो को इलाज के लिए मार्च में चेन्नई ले जाया गया था। झारखंड के दिवंगत मंत्री ने इससे पहले अक्टूबर 2020 में फेफड़े का प्रत्यारोपण कराया था। एमजीएम हेल्थकेयर के डॉ. अपार जिंदल ने मीडिया को बताया, ''महतो ने आज अंतिम सांस ली।'' महतो (Jagarnath Mahto) झारखंड में काफी लोकप्रिय नेता थे। वह गिरिडीह जिले के डुमरी से चार बार झामुमो के विधायक रहे। हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली झारखंड सरकार (Jharkhand Sarkar) ने महतो के सम्मान में दो दिनों के शोक की घोषणा की।

झारखंड के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने भी महतो को झारखंड की राजनीति के कद्दावर नेता के रूप में याद किया। मरांडी ने ट्वीट किया, ''लंबे समय तक बीमारी को मात देते हुए एक योद्धा की तरह लड़ने वाले जगरनाथ जी का जाना बेहद दुखद है। निजी तौर पर मैंने राजनीतिक मतभेदों के बावजूद हमेशा उनकी जीवटता का कायल रहा।''

Durgesh Bhatt

Durgesh Bhatt

Next Story