×

Jharkhand News: सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, पांच माओवादी ढेर

Jharkhand News: झारखंड के चतरा जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ का मामला सामने आया है। जिसमें सुरक्षाबलों ने पांच नक्सलियों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों ने पांचों नक्सलियों के शव भी बरामद कर लिए हैं।

Jugul Kishor
Published on: 3 April 2023 12:07 PM GMT (Updated on: 3 April 2023 2:48 PM GMT)
Jharkhand News: सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, पांच माओवादी ढेर
X
सुरक्षाबलों ने पांच नक्सलियों को मार गिराया ( सोशल मीडिया)

Jharkhand News: झारखंड के चतरा जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ का मामला सामने आया है। जिसमें सुरक्षाबलों ने पांच नक्सलियों को मार गिराया है। एसपी राकेश रंजन ने मुठभेड़ की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि अभियान के दौरान जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। मृतकों में 25 लाख का इनामी गौतम पासवान, अजीत उर्फ चार्लीस, पांच लाख के दो इनामी और बिहार पुलिस का एक इनामी नक्सली मारा गया है।

सुरक्षाबलों ने पांचों नक्सलियों के शव भी बरामद कर लिए हैं। इसके अलावा सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल से हथियारों का एक जखीरा भी बरामद किया है। जिनमें AK-47 भी शामिल है।

इलाके में चलाया जा रहा सर्च आपरेशन

जानकारी के मुताबिक एंटी नक्सल अभियान के दौरान पलामू-चतरा सीमा पर सुरक्षा बलों और माओवादियों के बीच में मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान पांच नक्सलियों के मारे जाने के अलावा कई अन्य नक्सलियों को गोली लगने की भी सूचना है, सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम के द्वारा लावालौंग थाना क्षेत्र के जंगल में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। सुरक्षाबल अन्य नक्सलियों की तलाश के लिए जंगल में सर्च अभियान चला रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सूचना के आधार पर कोबरा 203 बटालियन , सीआरपीएफ , झारखंड जगुआर के साथ पलामू और चतरा जिले के पुलिसकर्मियों ने एंटी नक्सल अभियान शुरु किया था, सर्च आपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों की टीम को देखते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने पांच नक्सलियों को मार गिराया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story