×

हेमंत के मंत्री उड़ा रहे कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां, होली की मस्ती में भूले नियम

खुद सरकार के श्रम, प्रशिक्षण एवं नियोजन मंत्री सत्यानंद भोगता सरकार के आदेश का खुलेआम उल्लंघन करते नज़र आ रहे हैं।

Newstrack
Published on: 28 March 2021 6:34 AM GMT (Updated on: 8 April 2021 11:09 AM GMT)
हेमंत के मंत्री उड़ा रहे कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां, होली की मस्ती में भूले नियम
X
श्रम मंत्री सरकार की गाइडलाइंस का उड़ा रहे हैं मज़ाक, होली मिलन के बहाने जुटा रहे हैं मजमा (PC: social media)

रांची: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनज़र सरकार ने तीज, त्योहार, सार्वजनिक कार्यक्रम और रैली पर रोक लगा रखी है। होली, शब-ए-बारात और पाम संडे जैसे त्योहारों पर भी लोगों को घरों में ही रहने का निर्देश दिया गया है। गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा 26 मार्च को इस बाबत नई गाइडलाइंस जारी की गई है। खासकर होली के त्योहार को घरों में ही मनाने का आदेश जारी किया गया है। होली मिलन समारोह, हास्य कवि सम्मेलन जैसे कार्यक्रमों पर रोक लगाई गई है।

ये भी पढ़ें:Mann Ki Baat Live: बोले PM मोदी- कोरोना वॉरियर्स के दिल को छू गया था आपका ताली-थाली बजाना

हालांकि, खुद सरकार के श्रम, प्रशिक्षण एवं नियोजन मंत्री सत्यानंद भोगता सरकार के आदेश का खुलेआम उल्लंघन करते नज़र आ रहे हैं। अपने विधानसभा क्षेत्र चतरा के टंडवा में सैंकड़ों राजद कार्यकर्ताओं के साथ उन्होने होली मिलन समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान उन्होने सरकार के दिशा-निर्देशों का ज़रा भी ध्यान नहीं रखा।

jharkhand-news jharkhand-news (PC: social media)

झारखंड में कोरोना के बढ़ते मामले

झारखंड में 27 मार्च तक कोविड 19 के मामलों को देखें तो सरकार की गंभीरता वाजिब लगती है। 27 मार्च को राज्यभर में 340 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं जबकि, चार कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई है। राजधानी रांची की स्थिति सबसे खराब है। यहां 705 की संख्या में कोरोना के एक्टिव मरीज़ हैं। 27 मार्च को यहां कुल 187 नए मरीज़ पाए गए हैं जबकि, एक व्यक्ति की मौत भी हुई है। आंकड़े ये बताने के लिए काफी हैं कि, किस तरह कोविड 19 का दायरा एकबार फिर बढ़ता जा रहा है। हालांकि, सत्ता में बैठे लोग इसकी संजीदगी को कम करते नज़र आ रहे हैं।

facebook-post facebook-post

ये भी पढ़ें:मिस्र में भयानक हादसा: इमारत ढहने से 18 लोगों की मौत, मलबे में फंसे कई लोग

गाइडलाइंस पर राजनीति

त्योहारों के मद्देनज़र सरकार के गाइडलाइंस को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। होली, रामनवमीं और सरहुल को लेकर सरकार के दिशा-निर्देशों को भाजपा ने तुगलकी फरमान बताया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने वीडियो संदेश जारी कर इसे धर्म और परंपरा पर आघात बताया है। हालांकि, सरकार के दिशा-निर्देशों का स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बचाव किया है। उन्होने कहा कि, केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के तहत ही नई गाइडलाइंस जारी की गई है। इसपर किसी को राजनीति नहीं करनी चाहिए।

रिपोर्ट- शाहनवाज़

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story