×

लालू यादव की तबीयत बिगड़ी, एम्स ले जाने की तैयारी, सोरेन से मिलने पहुंचे तेजस्वी

तेजस्वी और तेजप्रताप दोनों होटल से निकलकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलने उनके आवास गए हैं। उनके साथ झारखंड सरकार के दो मंत्री बादल पत्रलेख और सत्यानंद भोक्ता भी थे।

Aditya Mishra
Published on: 23 Jan 2021 9:08 AM GMT
लालू यादव की तबीयत बिगड़ी, एम्स ले जाने की तैयारी, सोरेन से मिलने पहुंचे तेजस्वी
X
रिम्स के उच्च स्तरीय मेडिकल बोर्ड ने बेहतर इलाज के लिए लालू को एम्स शिफ्ट करने की सिफारिश की है। लालू की मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर ये फैसला लिया है।

रांची: राजद (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव की तबीयत लगातार बिगड़ती ही जा रही है। उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है।

इस समय रांची के रिम्स में उनका इलाज चल रहा है, लेकिन सूत्रों की मानें तो उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें अब किसी भी समय दिल्ली स्थित एम्स में शिफ्ट किया जा सकता है।

उनके बेटे तेजस्वी यादव ने बताया कि डॉक्टरों ने उनके पिता के फेफड़ों में पानी भरने की जानकारी दी है। साथ ही, उनके चेहरे पर सूजन भी आ गई है।

शुक्रवार को देर रात पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, और पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव, मीसा भारती ने लालू यादव से मुलाकात की थी।

रांची के रिम्स में इलाजरत राजद सुप्रीमो की स्थिति चिंताजनक, तेजस्वी यादव का बयान

Lalu Yadav लालू यादव की तबीयत बिगड़ी, एम्स ले जाने की तैयारी, सोरेन से मिलने पहुंचे तेजस्वी (फोटो:सोशल मीडिया)

मेडिकल बोर्ड ने की लालू को एम्स में शिफ्ट करने की सिफारिश

वहीं रांची स्थित रिम्स के उच्च स्तरीय मेडिकल बोर्ड ने बेहतर इलाज के लिए लालू यादव एम्स शिफ्ट करने की सिफारिश की है।

मेडिकल बोर्ड ने लालू यादव की मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर ये फैसला लिया है। इस मेडिकल बोर्ड में 8 लोग शामिल थे। जेल आईजी बिरेंद्र भूषण ने इसकी पुष्टि की है।

लालू प्रसाद द्वारा जेल मैनुअल उल्लंघन को लेकर सुनवाई, 5 फरवरी अगली तारीख

JHARKHAND CM मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (फोटो-सोशल मीडिया)

हेमंत सोरेन से मिलने पहुंचे तेजस्वी तेजप्रताप

तेजस्वी और तेजप्रताप दोनों होटल से निकलकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलने उनके आवास गए हैं। उनके साथ झारखंड सरकार के दो मंत्री बादल पत्रलेख और सत्यानंद भोक्ता भी थे। कांग्रेस के विधायक अंबा प्रसाद ने बताया कि लालू यादव को दिल्ली ले जाने की तैयारी हो रही है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि पूर्व में ही लालू यादव की दिल की सर्जरी की गई है। उनके पिता की किडनी 25 फीसदी ही काम कर रही है, लालू यादव का क्रैटनाइन लेवल भी बढ़ा हुआ है। इन सब के बीच फेफड़े का संक्रमण चिंता का विषय है। फेफड़ों में जम गया है

उन्हें निमोनिया हो गया है, जो इस उम्र में ठीक नहीं है। गुरुवार को लालू यादव को सांस लेने में तकलीफ हुई थी, जांच के बाद पता चला है कि वे निमोनिया से परेशान हैं।

इसकी वजह से उनका चेहरा फूल गया है। तेजस्वी ने कहा कि हमलोग उनके सारे जांच रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहे हैं जिसके बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा।

बिगड़ी लालू की सेहत: तुरंत अस्पताल पहुंची बेटी, इंफेक्शन की है शिकायत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story