UP Nagar Nikay Chunav 2023: कानपुर में 24 घंटे के भीतर सपा ने बदल दिया प्रत्याशी, वंदना फिर बनीं उम्मीदवार

Kanpur Dehat: 24 घंटे के अंदर तीसरी बार समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशी बदल दिया है। वंदना फिर बनीं उम्मीदवार|

Avanish Kumar
Published on: 22 April 2023 2:10 PM GMT (Updated on: 22 April 2023 3:22 PM GMT)
UP Nagar Nikay Chunav 2023: कानपुर में 24 घंटे के भीतर सपा ने बदल दिया प्रत्याशी, वंदना फिर बनीं उम्मीदवार
X
कानपुर में सपा ने बदल दिया प्रत्याशी, वंदना फिर बनीं उम्मीदवार

UP Nagar Nikay Chunav 2023: कानपुर देहात के अकबरपुर नगर पंचायत सीट को लेकर समाजवादी पार्टी में प्रत्याशी बदलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिसके चलते 24 घंटे के अंदर तीसरी बार समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशी बदल दिया है। जिसके चलते समाजवादी पार्टी कानपुर देहात में कार्यकर्ताओं में घमासान मचा हुआ है।

टिकट कटने के बाद भी नहीं मानी थी हार

कानपुर देहात के अकबरपुर नगर पंचायत सीट पर समाजवादी पार्टी ने जारी की गई सूची में वंदना निगम को प्रत्याशी घोषित किया गया था। सूची जारी होने के दूसरे दिन समाजवादी पार्टी ने वंदना निगम को हटाकर रातो रात पूर्व चेयरमैन जितेन्द्र सिंह गुड्डन की पत्नी दीपाली सिंह को प्रत्याशी बना दिया था। जिसके ठीक बात दीपाली सिंह ने पार्टी नेताओं के साथ पहुंच कर नामांकन भी दाखिल कर दिया था। पर्चा दाखिल हो जाने के बाद भी वंदना निगम ने चुनाव लड़ने की आस नहीं छोड़ी थी और कानपुर देहात के नेताओं के साथ लखनऊ में डेरा डालकर आलाकमान के सामने अपना पक्ष रखा था।

24 घंटे में बदला गया प्रत्याशी

जिसके बाद समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर बड़ा फेरबदल करते हुए दीपाली सिंह के नाम पर जारी किए गए अधिकार पत्र को निरस्त करते हुए वंदना निगम को फिर से प्रत्याशी घोषित करने के साथ ही रिटर्निंग आफीसर को पत्र भेजकर वंदना निगम को ही पार्टी का चुनाव चिह्न आवंटित करने का अनुरोध किया है। वही समाजवादी पार्टी प्रत्याशी के रूप में आज वंदना निगम नामांकन भी दाखिल कर सकती है। समाजवादी पार्टी के इस फैसले के बाद कानपुर देहात में घमासान मचा हुआ है। समाजवादी पार्टी दो धड़े बिखरी हुई नजर आ रही है।

Avanish Kumar

Avanish Kumar

Next Story