Karnatka Election 2023: बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, कर्नाटक में सीएम योगी की भारी डिमांड

Karnatka Election 2023: कर्नाटक दक्षिण भारत का एकमात्र बीजेपी शासित राज्य है, जिसे पार्टी हरगिज गंवाना नहीं चाहती। हाल में बीजेपी के कई कद्दावर नेताओं ने कांग्रेस का दामन थामा है, जिससे पार्टी को जबरदस्त झटका लगा है। कर्नाटक दक्षिण का अकेला राज्य है, जहां उत्तर भारत की तरह जाति और धर्म पर जमकर वोट पड़ते हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 April 2023 12:56 PM GMT (Updated on: 20 April 2023 6:38 AM GMT)
Karnatka Election 2023: बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, कर्नाटक में सीएम योगी की भारी डिमांड
X
Karnataka Assembly Election 2023 (Photo: Social Media)

Karnatka Election 2023: भारतीय जनता पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत 40 नेताओं को जगह दी गई है। बड़े राज्यों के लगभग तमाम मुख्यमंत्री कर्नाटक में चुनाव प्रचार के लिए उतरेंगे। राज्य में प्रधानमंत्री के बाद यूपी सीएम की रैलियों की जबरदस्त डिमांड है।

कर्नाटक में होगी सीएम योगी की धुंआधार रैली

कर्नाटक दक्षिण भारत का एकमात्र बीजेपी शासित राज्य है, जिसे पार्टी हरगिज गंवाना नहीं चाहती। हाल में बीजेपी के कई कद्दावर नेताओं ने कांग्रेस का दामन थामा है, जिससे पार्टी को जबरदस्त झटका लगा है। कर्नाटक दक्षिण का अकेला राज्य है, जहां उत्तर भारत की तरह जाति और धर्म पर जमकर वोट पड़ते हैं। यही वजह है कि बीजेपी ने यहां हिंदुत्व को एक बड़ा मुद्दा बनाया है। मौजूदा समय में पीएम मोदी के बाद यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ इसके बड़े चेहरे के तौर पर उभर रहे हैं।

लिहाजा राज्य में भाजपा उम्मीदवारों के बीच जबरदस्त डिमांड है। बीजेपी उम्मीदवार अपने-अपने क्षेत्र में एकबार योगी की उपस्थिति जरूर चाहते हैं। असद के एनकाउंटर और माफिया अतीक अहमद की हत्या के बाद बीजेपी समर्थकों के बीच सीएम योगी की लोकप्रयिता और बढ़ी है। जानकारी के मुताबिक, यूपी सीएम कर्नाटक में 36 रैलियां और रोड शो करेंगे। उनके अधिकतर प्रोग्राम मैसूर और तटीय कर्नाटक के क्षेत्र में होंगे।

कब होंगे कर्नाटक में विधान सभा चुनाव ?

224 सदस्यों वाली कर्नाटक विधानसभा के लिए 10 मई को एक चरण में सभी सीटों पर मतदान होगा। 13 फरवरी को एक साथ सभी सीटों के नतीजे आएंगे। मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 25 मई को समाप्त हो रहा है। राज्य में मुख्य लड़ाई सत्तारूढ़ बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस के बीच है। वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस का राज्य के कुछ हिस्सों में खासा प्रभाव है और वह पिछली बार की तरह इसबार भी किंगमेकर बनना चाहेगी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story