×

Karnataka Election 2023: शाह बोले, कांग्रेस की मति मारी गई है, राहुल का पलटवार, बोले– बीजेपी में बिकती है सीएम की पोस्ट

Karnataka Assembly Election 2023: राज्य में मुख्य लड़ाई सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और मुख्य विपक्षी कांग्रेस के बीच ही मानी जा रही है। लिहाजा दोनों दलों के स्टार प्रचारक मैदान में जमकर पसीना बहा रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 April 2023 5:49 PM GMT
Karnataka Election 2023: शाह बोले, कांग्रेस की मति मारी गई है, राहुल का पलटवार, बोले– बीजेपी में बिकती है सीएम की पोस्ट
X
Karnataka Assembly Election 2023 (Pic: Social Media)

Karnataka Assembly Election 2023: दक्षिणी राज्य कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर इन दिनों धुंआधार प्रचार अभियान चल रहा है। राज्य में मुख्य लड़ाई सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और मुख्य विपक्षी कांग्रेस के बीच ही मानी जा रही है। लिहाजा दोनों दलों के स्टार प्रचारक मैदान में जमकर पसीना बहा रहे हैं। शुक्रवार को बीजेपी की तरफ से जहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा बीजेपी के लिए कैंपेन कर रहे थे। वहीं, कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी मैदान में थे।

अमित शाह ने की दो रैलियां

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने धारवाड़ के नवलगुंद में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा पीएम मोदी को जहरीला सांप कहने पर कहा कि कभी ये कहते हैं कि मोदी तेरी कब्र खुदेगी, कभी सोनिया गांधी मोदी जी को मौत का सौदागर कहती हैं। कांग्रेस वालों की मति मारी गई है। उन्होंने आगे कहा कि मोदी जो को जितनी गाली दोगे कमल उतना खिलेगा।
वहीं, शिराहट्टी में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान पीएफआई वाले दिन रात बम धमाके और हत्याएं करते थे। वोट बैंक के लालाच में कांग्रेस सरकार कुछ नहीं करती थी। नरेंद्र मोदी जी ने पीएफआई पर बैन लगाकर उसके सभी सदस्यों को पकड़कर जेल में डाल दिया। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि कर्नाटक की बीजेपी सरकार ने ही गोहत्या और धर्म परिवर्तन पर बैन लगाया। उन्होंने कांग्रेस पर दलितों का अपमान करने का आरोप भी लगाया।

बीजेपी में बिकती है सीएम की पोस्ट – राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को कर्नाटक के जेवरगी में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे। यहां भारी बारिश के बावजूद उन्होंने भींगते हुए सभा को संबोधित किया। कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी सरकार को 40 प्रतिशत वाली सरकार कहनी चाहिए क्योंकि यह सरकार 40 प्रतिशत की चोरी करती है। उन्होंने कहा कि राज्य के ठेकेदार संघ ने पीएम मोदी को इसके बारे में खत लिखा लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया।

राहुल गांधी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इसबार आप बीजेपी को 40 सीटें ही देना क्योंकि उसे 40 नंबर पसंद है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने एक बीजेपी विधायक के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि वो कहते हैं कि बीजेपी में सीएम की पोस्ट 2500 करोड़ रूपये में बिकती है। उन्होंने कहा कि इस बार कांग्रेस को चुनाव में 150 सीटें मिलनी चाहिए।

जेपी नड्डा ने डीके शिवकुमार को बताया भ्रष्ट

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को कर्नाटक के चिक्कमंगलुरू में रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि वे मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी हैं, इसलिए जनता ऐसे भष्ट नेताओं को सत्ता में ना आने दें। ऐसे लोग देश और राज्य को बर्बाद करेंगे। नड्डा ने पूर्व की कांग्रेस-जेडीएस सरकार पर केंद्रीय योजनाओं का लाभ किसानों तक न पहुंचेने देने का आरोप भी लगाया।

शऩिवार को दो दिवसीय दौरे पर आएंगे पीएम मोदी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आने वाले दिनों में ताबड़तोड़ रैलियां और रोड शो होने वाली हैं। जिसका आगाज शनिवार यानी 29 अप्रैल से हो जाएगा। अगले 12 दिनों में पीएम मोदी पूरे राज्य में 22 रैलियां करेंगे। बता दें कि कर्नाटक की सभी 224 सीटों पर 10 मई को मतदान होगा, जबकि नतीजे 13 मई को आएंगे।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story