×

Karnataka Election 2023: वीर सावरकर को लेकर अमित शाह का राहुल गांधी पर हमला, बोले 10 जन्म में भी ...

Karnataka Election 2023: उन्होंने कहा कि कांग्रेस बार-बार सावरकर जी का अपमान करती है। इनको इतिहास मालूम नहीं है। राहुल बाबा, आप 10 जन्म जिंदा रहोगे तो भी सावरकर जी के बलिदान के दसवें भाग जितना भी नहीं कर पाओगे।

Krishna Chaudhary
Published on: 6 May 2023 3:23 PM GMT
Karnataka Election 2023: वीर सावरकर को लेकर अमित शाह का राहुल गांधी पर हमला, बोले 10 जन्म में भी ...
X
Karnataka Assembly Election 2023 (Pic: Social Media)

Karnataka Election 2023: भारतीय जनता पार्टी दक्षिण भारत के अपने एकमात्र किले कर्नाटक में सत्ता बरकरार रखने के लिए पूरे जोर शोर से चुनाव प्रचार में लगी हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर तमाम भाजपाई धुरंधर कर्नाटक के चुनावी अखाड़े में पसीना बहा रहे हैं। मणिपुर हिंसा के कारण बीच में थोड़े समय के लिए चुनाव प्रचार से नदारद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मैदान में आ चुके हैं। आज यानी शनिवार 6 फरवरी को राज्य में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर हमले किए। महाराष्ट्र सीमा से सटे उत्तर कर्नाटक के बेलगावी जिले में जनसभा को संबोधित करते हुए वीर सावरकर को लेकर उन्होंने राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस बार-बार सावरकर जी का अपमान करती है। इनको इतिहास मालूम नहीं है। राहुल बाबा, आप 10 जन्म जिंदा रहोगे तो भी सावरकर जी के बलिदान के दसवें भाग जितना भी नहीं कर पाओगे। अमित शाह ने आगे कहा कि बीजेपी ने मराठों का विकास किया और उनका सम्मान किया।दरअसल, राज्य के इस हिस्से में मराठी भाषी वोटरों की संख्या अच्छी-खासी है और मराठी प्राइड का मुद्दा यहां हावी रहता है। इसलिए शाह ने वीर सावरकर का जिक्र कर राहुल गांधी पर हमला बोला है।

कांग्रेस ने बजरंगबली का अपमान किया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एकबार फिर कांग्रेस पर भगवान बजरंगबली का अपमान करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा इनके एक बड़े नेता पूछते हैं कि बजरंगबली की जन्मतिथी क्या है, आपके पास जन्म प्रमाणपत्र है ? शाह ने कहा कि कांग्रेस ने सालों तक भगवान राम को ताले में बंद कर रखा, मगर पीएम मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास कर राम भक्तों के सपनों को पूरा किया है।
गृह मंत्री ने कहा कि यह भाजपा ही है, जिसने पीएफआई पर प्रतिबंध लगाया और जनता को राशन, पानी और स्वास्थ्य सुविधाएं दीं। डबल इंजन सरकार ने लोगों के हित में काम किया है।

उन्होंने कांग्रेस पर उत्तर कर्नाटक के किसानों के साथ अन्याय करने का आरोप लगाया। कहा कि कांग्रेस सरकार में अक्सर इन किसानों पर लाठी-गोलियां चलती थीं। लेकिन डबल इंजन की सरकार में किसानों के खाते में हर साल 10 हजार रूपये पहुंच रहे हैं। अमित शाह ने कांग्रेस के गारंटी कार्ड पर निशाना साधते हुए कहा कि कर्नाटक के विकास की एकमात्र गारंटी नरेंद्र मोदी गारंटी है। शाह ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के तथाकथित गारंटी ने उसे गुजरात, यूपी और त्रिपुरा से गायब कर दिया है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story