×

Karnataka Election 2023: बजरंग बली के जयकारे के साथ पीएम मोदी ने शुरू और खत्म किया भाषण, कांग्रेस पर जमकर बरसे

Karnataka Election 2023: जैसे-जैसे मतदान की तारीख नजदीक आ रही है, राज्य की सियासी फिजा नेताओं के भाषण और नारों से गरमाती जा रही है। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के नंबर स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिण के इस अहम किले को बचाने के लिए सियासी रण में पूरी तरह कूद चुके हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 3 May 2023 3:44 PM GMT
Karnataka Election 2023: बजरंग बली के जयकारे के साथ पीएम मोदी ने शुरू और खत्म किया भाषण, कांग्रेस पर जमकर बरसे
X
पीएम मोदी 'बजरंग बली की जय' नारे के साथ शुरू किए भाषण(Pic: Social Media)

Karnataka Election 2023: विधानसभा चुनाव की दहलीज पर खड़े कर्नाटक में चुनाव-प्रचार जोरों पर है। जैसे-जैसे मतदान की तारीख नजदीक आ रही है, राज्य की सियासी फिजा नेताओं के भाषण और नारों से गरमाती जा रही है। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के नंबर स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिण के इस अहम किले को बचाने के लिए सियासी रण में पूरी तरह कूद चुके हैं। बुधवार को कर्नाटक में उसका दूसरा दिन है।
आमतौर पर चुनावों के समय़ जय श्रीराम का नारा देने वाली भाजपा ने कर्नाटक चुनाव में भगवान बजरंग बली को आगे कर दिया है। पीएम मोदी ने आज मूडबिद्री में जनता को संबोधित करते हुए 6 बार बजरंग बली के नारे लगवाए। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन की शुरूआत तीन बार बजरंग बली के जयकारे के साथ किया और फिर भाषण की समाप्ति के दौरान भी जनता से तीन-तीन बार बजरंग बली की जय-जयकार करवाई।

कांग्रेस पर जमकर बरसे प्रधानमंत्री मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने मूडबिद्री में जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आपका वोट इसलिए चाहती है क्योंकि उनका एक नेता रिटायर हो रहा है। कांग्रेस कर्नाटक को दिल्ली में जो शाही परिवार बैठा है, उसका नंबर 1 एटीएम बनाना चाहती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस देशद्रोहियों के साथ सांठगांठ करती है और चुनाव जीतने के लिए भारत विरोधी ताकतों से मदद लेती है।
वे देशद्रोहियों पर मुकदमे वापस लेते हैं और आतंकियों के समर्थकों की ढाल बनते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस कर्नाटक की शांति की दुश्मन है, विकास की दुश्मन है। कांग्रेस आतंक के आकाओं को बचाती है, तुष्टीकरण को बढ़ाती है। उन्होंने कहा कि हमें हर सैनिक को देखकर खुशी होती है, मगर कांग्रेस को सैनिकों को देखकर रोना आता है।

पीएम मोदी ने बजरंग बली के नारे क्यों लगवाए ?

दरअसल, 2 मई को कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया कि सत्ता में आने पर बजरंग दल जैसे संगठनों पर बैन लगाया जाएगा। उसी दिन प्रधानमंत्री मोदी ने एक रैली में इसका जवाब देते हुए कहा था, ये वही कांग्रेस है जिसने भगवान श्री राम को ताले में बंद किया, अब बजरंगबली को ताले में बंद करने की बात कर रहे। बुधवार को मूडबिद्री में पीएम मोदी द्वारा बजरंग बली के जयकारे लगाए जाने को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story