×

घाटी में आर्मी ने 80 आतंकवादी मारे, 115 अभी भी सक्रिय

जम्मू कश्मीर में आतंकियों की कमर तोड़ने के लिए भारतीय सेना लगातार एक्शन में है और पिछले छह महीने में अब तक 80 का सफाया किया जा चुका है जबकि

By
Published on: 3 Nov 2017 7:35 AM GMT
घाटी में आर्मी ने 80 आतंकवादी मारे, 115 अभी भी सक्रिय
X

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में आतंकियों की कमर तोड़ने के लिए भारतीय सेना लगातार एक्शन में है और पिछले छह महीने में अब तक 80 का सफाया किया जा चुका है जबकि 115 अभी भी सक्रिय हैं। सेना की ओर से कहा गया है कि घाटी में अभी भी लगभग 115 आतंकी सक्रिय ​हैं। अधिकतर आतंकी दक्षिण कश्मीर में है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: पुलवामा एनकाउंटर में 1 आतंकी ढेर, 2 जवान शहीद

सेना के अफसर बीएस राजू ने शुक्रवार को बयान में कहा कि इन 115 आतंकियों में से 99 स्थानीय हैं और 15 विदेशी। सेना ने पिछले छह महीने में लगभग 80 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। भारतीय सेना ने कुछ समय पहले ही घाटी में आतंकियों के सफाये के लिए 'ऑपरेशन ऑलआउट' लॉन्च किया था।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग जिले के आतंकी हमले में 2 CRPF जवान घायल

केंद्र सरकार ने कश्मीर समस्या के समाधान के को लेकर वार्ता जारी रखने के लिए पूर्व आईबी चीफ दिनेश्वर शर्मा को नियुक्त किया गया है। दिनेश्वर शर्मा की नियुक्ति के बाद सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा था कि उनकी नियुक्ति से सेना के ऑपरेशन पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। हम अपना काम जारी रखेंगे।

सेना के ऑपरेशन के बावजूद भी आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। आतंकी लगातार सेना के कैंपों या फिर आम जनों पर हमला करते हैं। अब सेना ने भी अपने ऑपरेशन ऑलआउट में कुछ लक्ष्य तय किए हैं। सेना के निशाने पर अब जाकिर मूसा, (अल कायदा), रियाज नाइकू, (हिजबुल मुजाहिद्दीन), सद्दाम पाडर, (हिजबुल मुजाहिद्दीन), जीनत उल इस्लाम (लश्कर) और खालिद (जैश-ए-मोहम्मद) हैं।

क्या है 'ऑपरेशन ऑलआउट'?

घाटी से आतंक का खात्मा करने के लिए सेना ने 'ऑपरेशन ऑल आउट' शुरू किया है। इसमें सुरक्षाबलों ने कश्मीर में मौजूद 258 आतंकियों की सूची तैयार की थी। इसमें से कई आतंकी मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं। इस सूची में लश्कर, हिजबुल मुजाहिदीन और अल बद्र जैसे संगठनों से जुड़े आतंकी हैं।

Next Story