×

CM योगी ने किया 147 मेधावियों को सम्मानित, कहा- UP में देश का प्रतिनिधित्व करने की क्षमता

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि यूपी देश को प्रतिनिधित्व देने की क्षमता रखता है। उन्होंने यह भी कहा कि यूपी में अब शिक्षा व्यवस्था को और दुरुस्त करने का प्रयास किया जाएगा।

tiwarishalini
Published on: 22 Jun 2017 10:26 AM GMT
CM योगी ने किया 147 मेधावियों को सम्मानित, कहा- UP में देश का प्रतिनिधित्व करने की क्षमता
X
सम्मानित हुए 147 मेधावी, योगी ने कहा- UP में देश का प्रतिनिधित्व करने की क्षमता

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि यूपी देश को प्रतिनिधित्व देने की क्षमता रखता है। उन्होंने यह भी कहा कि यूपी में अब शिक्षा व्यवस्था को और दुरुस्त करने का प्रयास किया जाएगा।



सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लोकभवन में यूपी बोर्ड परीक्षा, सीबीएसई बोर्ड परीक्षा और आईसीएसई बोर्ड में अव्वल आए राज्य के 147 मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित करते हुए यह बात कही। योगी ने कहा कि बच्चों को अच्छी शिक्षा देने की जिम्मेदारी माता-पिता की होती है।



सीएम ने कहा कि यूपी की प्रतिभा ने बोर्ड की परीक्षाओं में अपनी काबिलियत का लोहा मनवाने का काम किया है। यह यूपी सरकार का सौभाग्य है कि वह ऐसे प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को सम्मानित कर रही है।



इस मौके पर यूपी सरकार की तरफ से 147 मेधावी छात्र-छात्राओं को रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार के तहत एक लाख रुपए, टैबलेट और प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया।



इस मौके पर हालांकि सीएम ने यह भी कहा कि बिहार बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम निराशाजनक होने के कारण उनके मन में डर पैदा हो गया था।

उन्होंने कहा, "बिहार बोर्ड परीक्षा के परिणाम देखकर मैं डर गया था। लेकिन यूपी के नतीजों ने मेरी शंका दूर कर दी। हमारी सरकार को आए हुए अभी कुछ ही दिन हुए थे और परीक्षाओं में नकल को लेकर काफी हल्ला मचा हुआ था। लेकिन जिस तरह के नतीजे आए उससे संतुष्टि का भाव पैदा हुआ है।"



योगी से पहले कार्यक्रम में मौजूद उपमुख्यमंत्री और राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने भी कहा कि सरकार बच्चों को प्रोत्साहित करने का काम कर रही है। ऐसा पहली बार हो रहा है कि यूपी बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड और आईसीएसई बोर्ड में अव्वल आए यूपी के मेधावी छात्रों को सम्मानित किया जा रहा है।

शर्मा ने यह भी कहा कि सरकार ने तय किया है कि जल्द ही यूपी में 166 स्कूलों को दीन दयाल उपाध्याय मॉडल स्कूल के तौर पर विकसित करने का काम किया जाएगा।

--आईएएनएस

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story