×

अन्नाद्रमुक के 18 विधायकों को अयोग्य ठहराया जाना वैध : हाईकोर्ट

Rishi
Published on: 25 Oct 2018 12:25 PM GMT
अन्नाद्रमुक के 18 विधायकों को अयोग्य ठहराया जाना वैध : हाईकोर्ट
X

चेन्नई : सर्वोच्च न्यायालय द्वारा मद्रास उच्च न्यायालय में नियुक्त तीसरे न्यायाधीश एम. सत्यनारायणन ने गुरुवार को तमिलनाडु विधानसभा के अध्यक्ष के साल 2017 में ऑल इंडिया अन्नाद्रविड़ मुनेत्र कड़गम (अन्नाद्रमुक) के 18 विधायकों को अयोग्य करार दिए जाने के फैसले को बरकरार रखा है। अपना फैसला सुनाते हुए न्यायमूर्ति सत्यनारायणन ने विधानसभा अध्यक्ष पी. धनपाल के अयोग्य ठहराने संबंधी आदेश को बरकरार रखा। इस पर हुई पिछली सुनवाई में खंडित फैसला सामने आया था।

इसके साथ ही 18 सीटों पर उपचुनाव कराने पर लगा प्रतिबंध हट गया है।

ये भी देखें :IND vs WI: 3 वनडे मैचों के लिए टीम घोषित, शमी बाहर, बुमराह और भुवनेश्वर की वापसी

ये भी देखें :SSC: स्टेनोग्राफर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 19 नवम्बर तक करें आवेदन

ये भी देखें :ब्रिटेन ने डाटा चोरी करने पर फ़ेसबुक पर ठोका 5 लाख पौंड का जुर्माना

ये भी देखें :साहिर लुधियानवी : जिसने हमें बताया ‘ये देश है वीर जवानों का’

ये भी देखें :इन 5 महिलाओं के साथ भूलकर भी न करें सेक्स, ताउम्र पड़ेगा पछताना!

ये भी देखें :Xiaomi Mi Mix 3 हुआ लांच, 10GB रैम संग इस दिन मार्केट में आएगा फोन

अयोग्य ठहराए गए विधायक पार्टी से किनारे किए गए नेता टी.टी.वी. दिनाकरन के साथ हैं। दिनाकरन अब तमिलनाडु विधानसभा के निर्दलीय विधायक हैं।

फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए दिनाकरन ने संवाददाताओं को बताया, "हम 18 विधायकों के साथ चर्चा करेंगे और अगले भावी कदम पर फैसले लेंगे।" उन्होंने कहा कि 'यह हमारे लिए एक अनुभव है।'

दिनाकरन ने कहा, "अगर 18 अयोग्य विधायक फैसले के खिलाफ अपील करने का फैसला करते हैं तो हम अपील के लिए आगे बढ़ेंगे।"

शीर्ष अदालत ने न्यायमूर्ति विमला की जगह न्यायमूर्ति सत्यनारायणन को नियुक्त किया था। जून में मामले पर खंडित फैसला आने के बाद उच्च न्यायालय ने मूल रूप से न्यायमूर्ति विमला को बतौर तीसरे न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया था।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story