×

रेपिस्ट बाबा के चंगुल से 18 नाबालिग लड़कियां मुक्त, इंटरनेट शुरू

Rishi
Published on: 29 Aug 2017 12:43 PM GMT
रेपिस्ट बाबा के चंगुल से 18 नाबालिग लड़कियां मुक्त, इंटरनेट शुरू
X

चंडीगढ़ : हरियाणा के सिरसा में अधिकारियों ने मंगलवार को डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय से 18 नाबालिग लड़कियों को बाहर निकाला। इनका चिकित्सकीय परीक्षण होगा। सिरसा के उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने बताया, "सभी कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद 18 वर्ष तक की उम्र की 18 लड़कियों को डेरा मुख्यालय से बाहर निकाला गया। अभी ये लड़कियां बाल संरक्षण अधिकारी की निगरानी में हैं और बाद में उन्हें विभिन्न जगहों पर स्थित बाल संरक्षण संस्थाओं में भेज दिया जाएगा।"

ये भी देखें:चंडीगढ़ छेड़छाड़ केस: हरियाणा BJP अध्यक्ष के बेटे को बेल नहीं

अधिकारियों ने बताया कि इन लड़कियों का चिकित्सकीय परीक्षण करवाया जाएगा।

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को 1999 में अपनी दो शिष्याओं के साथ दुष्कर्म करने और उन्हें आपराधिक धमकी देने के अपराध में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने सोमवार को 20 साल की सजा सुनाई है।

उपायुक्त ने बताया कि इसके अलावा डेरा में रह रहे 650 लोगों को उनके घरों को भेज दिया गया है।

ये भी देखें:प्यार और साजिश की कहानी है ‘अक्सर-2’ का ट्रेलर, क्या आपने देखा?

उन्होंने बताया, "अब डेरा में सिर्फ 250 से 300 लोग ही बचे हैं।"

उपायुक्त ने बताया कि सिरसा में शांति बनी हुई है और डेरा को जाने वाली सड़कों को छोड़कर शेष कस्बे में मंगलवार को शाम 7 बजे तक के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई है।

उन्होंने कहा, "इंटरनेट सेवाएं भी शुरू कर दी गई हैं। शैक्षणिक संस्थान और बैंक फिर से खुल गए हैं और नागरिक अपने दैनिक कार्यो में व्यस्त हो गए हैं। हालांकि एहतियातन सिरसा में कई जगहों पर सेना, अर्धसैनिक बल और पुलिस बल तैनात किए गए हैं।"

ये भी देखें:बंद नहीं हुआ टीवी सीरियल ‘पहरेदार पिया की’, लौटेगा इतने टाइम बाद

पंचकूला में सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा शुक्रवार को डेरा प्रमुख को दोषी करार दिए जाने के बाद डेरा समर्थकों द्वारा की गई व्यापक हिंसा में 38 लोगों की मौत हो गई थी और 264 से अधिक घायल हुए थे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story