×

टल गई तलवार दंपति की रिहाई, अब सोमवार को ही आ पाएंगे जेल से बाहर

aman
By aman
Published on: 13 Oct 2017 12:55 PM GMT
टल गई तलवार दंपति की रिहाई, अब सोमवार को ही आ पाएंगे जेल से बाहर
X
आरुषि हत्याकांड: थोड़ी देर में डासना जेल से रिहा होंगे राजेश-नूपुर तलवार

नई दिल्ली: बहुचर्चित आरुषि-हेमराज हत्याकांड मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गुरुवार को आरुषि के मम्मी-पापा यानि राजेश और नूपुर तलवार को सभी आरोपों से बरी कर दिया। ट्रायल कोर्ट ने उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई थी। इसके बाद आज (13 अक्टूबर) गाजियाबाद की डासना जेल में बंद राजेश और नुपूर तलवार की रिहाई होनी थी, लेकिन फिलहाल तलवार दंपती की रिहाई टल गई है।

तलवार के वकीलों को हाईकोर्ट से आधिकारिक कॉपी नहीं मिली है। सप्ताह का दूसरा शनिवार होने की वजह से कल कोर्ट बंद रहेगा और फिर रविवार की छुट्टी। ऐसे में अब तलवार दंपति सोमवार को ही जेल से बाहर निकल सकेंगे।

ये भी पढ़ें ...आरुषि-हेमराज हत्याकांड: देश की सबसे बड़ी मर्डर मिस्ट्री आज भी अनसुलझी

फैसले की रात नहीं आई नींद

बता दें, कि गुरुवार को जेल में टीवी के जरिए उन्होंने कोर्ट का फैसला जाना। इसके बाद नूपुर तलवार ने कहा था सत्यमेव जयते। फैसले से तलवार दंपति खुश दिखे। गुरुवार को जहां फैसला आने से पहले दोनों ने नाश्ता तक नहीं किया था, वहीं रात में उन्होंने सामान्य दिन की तरह खाना खाया। शुक्रवार की सुबह भी नाश्ता किया। जेल स्टाफ ने बताया कि गुरुवार रात दोनों नहीं सो पाए। वो बस टहलते रहे।

ये भी पढ़ें ...आरुषि हत्याकांड: HC का फैसला सुन नूपुर तलवार बोलीं- ‘सत्यमेव जयते’

'फिल्म डायरेक्टर के रूप में काम कर रहे हैं'

गौरतलब है कि गुरुवार को फैसला सुनाते हुए हाईकोर्ट ने सीबीआई के लिए सख्त भाषा का इस्तेमाल किया। साथ ही कोर्ट ने जांच में कई खामियों का भी जिक्र किया। हाईकोर्ट ने विशेष सीबीआई ट्रायल कोर्ट के जजों पर टिप्पणी करते हुए कहा, कि 'ऐसा लगता है जैसे फिल्म डायरेक्टर के रूप में काम कर रहे हैं।'

ये भी पढ़ें ...आरुषि हत्याकांड: CBI ने कहा- फैसले की कॉपी मिलने के बाद लेंगे फैसला

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story