×

Aircel-Maxis case: ED ने फाइल की चार्जशीट, चिदंबरम हैं आरोपी नंबर-1

Rishi
Published on: 25 Oct 2018 12:42 PM GMT
Aircel-Maxis case: ED ने फाइल की चार्जशीट, चिदंबरम हैं आरोपी नंबर-1
X

नई दिल्ली : एयरसेल-मैक्सिस मामले में पिछली यूपीए सरकार में वित्त मंत्री रहे कांग्रेस के कद्दावर नेता पी. चिदंबरम के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने पटियाला हाउस कोर्ट में सप्लिमेंटरी चार्जशीट फाइल की है। चार्जशीट में नौ आरोपियों के नाम हैं। इस लिस्ट की शुरुआत चिदंबरम के नाम से होती है।

पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट पर सुनवाई 26 नवंबर को होगी होगी।

वहीं कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि ईडी सरकार के कब्जे में है और जो भी सरकार के खिलाफ बोलता है उसके खिलाफ केस हो जाता है।

ये भी देखें : शारदा चिटफंड मामला: नलिनी चिदंबरम को राहत, SC ने ED के समन पर लगाई रोक

ये भी देखें : आइएनएक्‍स मीडिया मामले में दिल्‍ली हाईकोर्ट से पी चिदंबरम को 28 सितंबर तक राहत

ये भी देखें : कानपुर पुलिस का अमानवीय चेहरा आया सामने, युवक की पिटाई का विडियो वायरल

ये भी देखें : IND vs WI: 3 वनडे मैचों के लिए टीम घोषित, शमी बाहर, बुमराह और भुवनेश्वर की वापसी

क्या है मामला

पूर्व वित्त मंत्री के बेटे कार्ति चिदंबरम द्वारा 2006 में एयरसेल-मैक्सिस डील के तहत विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की मंजूरी मिलने के मामले की जांच सीबीआई और ईडी कर रही है।

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम पर आरोप है कि उन्होंने इस डील के लिए एयरसेल-मैक्सिस डील को एफडीआई की सिफारिशों के लिए आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमिटी को नजरअंदाज कर दिया था। यह डील 3500 करोड़ की थी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story