×

अजमेर बम ब्लास्ट: 9 साल बाद आया फैसला, RSS नेता समेत 2 को उम्रकैद की सजा

aman
By aman
Published on: 22 March 2017 12:46 AM GMT
अजमेर बम ब्लास्ट: 9 साल बाद आया फैसला, RSS नेता समेत 2 को उम्रकैद की सजा
X

जयपुर: अजमेर दरगाह में साल 2007 में हुए बम विस्फोट के मामले में एनआईए की विशेष अदालत ने दोषी पाए गए भावेश पटेल और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता देवेंद्र गुप्ता और को उम्रकैद की सजा सुनाई है। कोर्ट ने इसके साथ ही पटेल पर 10,000 रुपये तथा गुप्ता पर 5000 रुपये का जुर्माना लगाया है।

बता दें कि इससे पहले दोनों दोषियों को 18 मार्च को फैसला सुनाया जाना था, लेकिन कोर्ट ने सुनवाई आज तक के लिए टाल दी थी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी के मामलों की विशेष अदालत के जज ने 8 मार्च को इस मामले में फैसला सुनाया। अपने फैसले में अजमेर स्थित सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह परिसर में 11 अक्टूबर 2007 को हुए बम विस्फोट मामले में देवेन्द्र गुप्ता, भावेश पटेल और सुनील जोशी को दोषी करार दिया।

ये भी पढ़ें ...अजमेर दरगाह ब्लास्ट केस: स्वामी असीमानंद बरी, RSS नेता इंद्रेश को क्लीन चिट

असीमानंद सहित 7 आरोपी बरी

दोषी करार आरोपियों में सुनील जोशी की मौत हो चुकी है। जबकि कोर्ट ने असीमानंद सहित 7 आरोपियों को बरी कर दिया था। कोर्ट ने देवेन्द्र गुप्ता, भावेश पटेल और सुनील जोशी को आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत दोषी पाया था। अजमेर दरगाह में 11 अक्टूबर 2007 को हुए धमाके में 3 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 15 अन्य घायल हुए थे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story