×

ये विरोध का कैसा विरोधाभास ! इवांका से मिले मोदी, फायर हुए अखिलेश

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम ने कहा कि विदेशी मेहमान का स्वागत है! वंशवाद का विरोध करनेवाले आज किसी विदेशी वंशज के स्वागत में हाथ बांधे खड़े हैं।

tiwarishalini
Published on: 28 Nov 2017 1:50 PM GMT
ये विरोध का कैसा विरोधाभास ! इवांका से मिले मोदी, फायर हुए अखिलेश
X

लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर पीएम मोदी पर हमला बोला। अखिलेश ने ट्वीट किया, 'विदेशी मेहमान का स्वागत है। वंशवाद का विरोध करने वाले आज किसी विदेशी वंशज के स्वागत में हाथ बांधे खड़े हैं। ये विरोध का कैसा विरोधाभास है।'



बता दें, कि पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने मंगलवार (28 नवंबर) को हैदराबाद में आठवें इंटरनेशनल ग्लोबल आंट्रप्रन्योरशिप समिट (जीईसी) का इनॉगरेशन किया। इवांका ट्रंप इस समिट में अमेरिकी डेलिगेशन की अगुआई कर रही हैं।

यह भी पढ़ें ... इवांका ने की मोदी की तारीफ, कहा- चाय बेचने से PM तक का सफ़र असाधारण

इस मौके पर इवांका ने कहा 'शुक्रिया।' यूएस और 150 देशों की ओर से मैं भारत और हैदराबाद का शुक्रिया अदा करती हूं। पीएम नरेंद्र मोदी का भी 'शुक्रिया।'

यह भी पढ़ें ... शाह का दावा : BJP ने वंशवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण की राजनीति को छोड़ा

इवांका ने पीएम मोदी की तारीफ़ करते हुए कहा कि आपने जो हासिल किया है वह वास्तव में असाधारण है। बचपन में चाय बेचने से लेकर भारत के पीएम तक के आपके सफर ने साबित किया है कि बदलाव मुमकिन है। बता दें, कि पीएम नरेंद्र मोदी बीते जून में जब अमेरिका गए थे तो उन्होंने इवांका ट्रंप को इस समिट के लिए भारत आने का न्योता दिया था।

यह भी पढ़ें ... वेंकैया का राहुल पर निशाना, लोकतंत्र-वंशवाद एक साथ नहीं चल सकते

अखिलेश के ट्वीट के मायने

दरअसल, अखिलेश ने वंशवाद पर मोदी को अपने ट्वीट के जरिए इसलिए घेरा, क्योंकि पीएम मोदी अपने कई भाषणों में कांग्रेस और सपा जैसी पॉलिटिकल पार्टियों पर वंशवाद की राजनीति का वार करते रहे हैं। अखिलेश ने मौके का भरपूर फायदा उठाया और वंशवाद के खिलाफ बोलने वाले मोदी को आड़े हाथों लिया।

यह भी पढ़ें ... अमेरिका में दिए वंशवाद वाले बयान पर अखिलेश ने किया राहुल का बचाव

अखिलेश ने मोदी के वंशवाद के विरोध को विरोधाभास करार दिया और आश्चर्य प्रकट करते हुए कहा कि जो वंशवाद का विरोध करते हैं, वो आज किसी विदेशी वंशज के स्वागत में हाथ बांधे खड़े हैं। इवांका का भारत आकर पीएम मोदी से मिलना और उनकी तारीफों में कसीदे पढ़ना अखिलेश यादव को रास नहीं आया और उन्होंने भी 'वंशवाद' का वार किया।

यह भी पढ़ें ... परिवारवाद पर मास्टर स्ट्रोक, अखिलेश बोले- अब चुनाव नहीं लड़ेंगी मेरी पत्नी

जीईएस की खासियत

हैदराबाद में यह ग्लोबल आंट्रप्रन्योरशिप समिट 28 से 30 नवंबर के बीच होगी। इसकी थीम 'वुमन फर्स्ट एंड प्रॉस्पेरिटी फॉर ऑल' है। 2010 में इस समिट की शुरुआत बराक ओबामा ने की थी। इसके बाद यह पहला मौका है जब किसी साउथ एशियाई देश में यह समिट हो रही है। भारत और अमेरिका इस समिट के को-होस्ट हैं। समिट की अगुआई नीति आयोग कर रहा है। इसमें 127 देशों से 1500 आंट्रप्रन्योर्स और 300 इन्वेस्टर्स समेत करीब 2000 लोग हिस्सा ले रहे हैं।

साल 2010 से लेकर 2016 तक जहां-कहीं यह ग्लोबल समिट हुई, यूएस डेलिगेशन की अगुआई बराक ओबामा ने प्रेसिडेंट होने के नाते या जॉन कैरी ने विदेश मंत्री होने के नाते की। इस बार यूएस डेलिगेशन को इवांका लीड कर रही हैं। इसे लेकर अमेरिका में कॉन्ट्रोवर्सी भी हुई है। इवांका के साथ अमेरिका के 38 राज्यों से 350 लोग आए हैं।

यह भी पढ़ें ... वरुण बोले- मुझे मिला परिवारवाद का लाभ, लेकिन रोकनी होगी वंशवादी राजनीति

चुनाव हमारे लिए विकासवाद, कांग्रेस के लिए वंशवाद की जंग

पीएम मोदी ने पिछले महीने गुजरात गौरव यात्रा के समापन के अवसर पर गांधीनगर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि देश में कई ऐसी पार्टियां है जो वंशवाद में पली हैं। बीजेपी संकल्पबद्ध कार्यकर्ताओं की पार्टी है। यही बीजेपी की खासियत है। चुनाव हमारे लिए विकासवाद की जंग है, कांग्रेस के लिए ये वंशवाद की जंग है।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story