×

गोवा एयरपोर्ट पर BJP की बैठक पर फंसे शाह, भड़की कांग्रेस, शिकायत दर्ज

गोवा के डबोलिम अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा परिसर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह द्वारा पार्टी की बैठक को संबोधित करने के एक दिन बाद एक वकील ने भारतीय नौसेना के नियंत्रण वाले हवाईअड्डे का कथित तौर पर राजनीतिक उद्देश्यों के लिए दुरुपयोग किए जाने को लेकर शाह के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई है।

tiwarishalini
Published on: 2 July 2017 11:46 AM GMT
गोवा एयरपोर्ट पर BJP की बैठक पर फंसे शाह, भड़की कांग्रेस, शिकायत दर्ज
X
BJP की शहं'शाह' पॉलिटिक्स: राजा भैया को लेकर अटकलें तेज, नसीमुद्दीन पर लटकी तलवार

पणजी: गोवा के डबोलिम इंटरनेशनल एयरपोर्ट परिसर में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह द्वारा पार्टी की बैठक को संबोधित करने के एक दिन बाद एक वकील ने भारतीय नौसेना के नियंत्रण वाले एयरपोर्ट का कथित तौर पर राजनीतिक उद्देश्यों के लिए दुरुपयोग किए जाने को लेकर शाह के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ें ... अमित शाह ने कहा- क्रिकेट खेलने ना भारत पाकिस्तान जाएगा और ना पाक यहां आएगा

यात्रियों को हुई असुविधा

नागरिक उड्डयन सचिव और गोवा के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को संबोधित शिकायत में वकील कार्यकर्ता एरिस रॉड्रिग्स ने कथित तौर पर पार्टी की बैठक आयोजित करने का आरोप लगाया है। इस बैठक में 2,000 से ज्यादा लोगों ने भाग लिया था। यह भारतीय दंड संहिता की धारा 141 (गैरकानूनी सभा) का उल्लंघन है और इससे एयरपोर्ट के यात्रियों को भी असुविधा हुई।

यह भी पढ़ें ... अमित शाह बोले- दक्षिण भारत में दाखिल होने के लिए BJP का मुख्य प्रवेश द्वार बने तेलंगाना

क्या कहा गया है शिकायत में ?

शिकायत में कहा गया है, "इस सार्वजनिक सभा की वजह से एयरपोर्ट पर पहुंचने वाले या उड़ान के लिए जाने वाले यात्रियों को दिक्कत हुई, सुरक्षा-व्यवस्था के दृष्टिकोण से एयरपोर्ट को महत्वपूर्ण माना जाता है, ऐसे में वहां कोई सार्वजनिक बैठक नहीं आयोजित की जा सकती और यह अन्य कानूनों का भी उल्लंघन है।"

भड़की कांग्रेस

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद शांताराम नाईक ने मांग की कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय को शाह और गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर के खिलाफ अवैध बैठक की मेजबानी के लिए एक प्राथमिकी दर्ज करनी चाहिए।

नाईक ने एक बयान में कहा, "चूंकि भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण द्वारा अधिग्रहित जमीन पर रक्षा मंत्रालय द्वारा इसे संचालित किया जाता है, इसलिए रक्षा मंत्री अरुण जेटली को भारतीय दंड संहिता के प्रावधानों के अलावा भारत के रक्षा अधिनियम को लागू करना चाहिए और एक प्राथमिकी दर्ज करनी चाहिए।"

यह भी पढ़ें ... कांग्रेस पर निशाना साधते हुए महात्मा गांधी पर अमित शाह बोले- बहुत चतुर बनिया था वो

क्या कहना है बीजेपी का ?

इस मुद्दे पर बीजेपी के प्रवक्ताओं ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। पार्टी के एक नेता ने कहा कि अमित शाह के स्वागत में शनिवार सुबह हुई बैठक का आयोजन सभी तरह की आधिकारिक मंजूरी के बाद किया गया था। शाह वर्तमान में गोवा के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

--आईएएनएस

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story