×

अमित शाह का मुगलसराय से बुआ-बबुआ और दीदी पर निशाना 

Rishi
Published on: 5 Aug 2018 2:54 PM GMT
अमित शाह का मुगलसराय से बुआ-बबुआ और दीदी पर निशाना 
X

चंदौली : लोकसभा इलेक्शन में अभी काफी समय है, लेकिन भाजपा इलेक्शन मोड में आ चुकी है। उत्तर प्रदेश के बिहार से सटे जिले मुगलसराय में भाजपा के नेशनल राष्ट्रीय प्रेसिडेंट अमित शाह ने जनसभा में दावा किया कि जनता 2019 में भी भाजपा को ही जिताएगी। साथ ही शाह ने कहा कि बुआ (मायावती), भतीजा (अखिलेश यादव) और राहुल मिल जाएं, तो भी नहीं जीत पाएंगे। शाह ने कहा कि मोदी सरकार उत्तर प्रदेश के विकास के लिए काम कर रही है।

शाह ने जनसभा के दौरान जनता से उत्तर प्रदेश में 74 सीटें जिताने की अपील की। शाह ने कहा कि 2019 में जीत का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर जाएगा। उन्होंने कहा, 2019 के इलेक्शन में उत्तर प्रदेश से पार्टी की वर्तमान में जो 73 सीटें हैं उससे एक भी कम यानी 72 नहीं बल्कि 74 जरूर हो सकती हैं। बुआ-भतीजा के साथ चाहे राहुल बाबा मिल जाएं, कोई फर्क नहीं पड़ता।

ये भी देखें : राहुल गांधी के खिलाफ याचिका, अमित शाह को कहा था हत्‍यारा

भाजपा प्रेसिडेंट ने सपा, बसपा के साथ ही कांग्रेस को जनता के बीच अपने जनाधार को कभी भी अजमाने की चेतावनी देते हुए कहा कि 2019 में उत्तर प्रदेश से ही दिल्ली का रास्ता जाएगा।

बुआ-बबुआ और दीदी पर निशाना

उन्होंने नैशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (एनआरसी) मामले में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर हमला करते हुए कहा, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत नरेंद्र मोदी सरकार ने एनआरसी बनाया। एनआरसी देश में से, असम में से बांग्लादेशी घुसपैठियों को चुन-चुनकर निकालने की व्यवस्था है। ममता बनर्जी कहती हैं एनआरसी नहीं होना चाहिए। कांग्रेस कहती है एनआरसी नहीं होना चाहिए। मैं चार दिन से राहुल बाबा से पूछ रहा हूं कि इस देश में एनआरसी होना चाहिए या नहीं तो वह जवाब नहीं देना चाहते हैं।'

भाजपा प्रेसिडेंट ने कहा, 'मुगलसराय की धरती पर मैं सपा, बसपा और कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि तय कर लो बांग्लादेशी घुसपैठियों को यहां रखना चाहते हो या निकालना चाहते हो। मुझे उत्तर प्रदेश की जनता का जवाब मालूम है, एक भी बांग्लादेशी घुसपैठियों को यहां रखना नहीं चाहिए।'



शाह ने कहा, 'अभी-अभी पीएम मोदी दो बिल लेकर आनेवाले हैं। सभी पिछड़ों को ओबीसी कमिशन के तहत संवैधानिक मान्यता देने का बिल, मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि ओबीसी बिल पारित करने में कांग्रेस करने में सहायता करेगी या नहीं। वहीं साफ हो जाएगा कि कांग्रेस पार्टी पिछड़ों का कल्याण चाहती है या नहीं चाहती। मैं पिछड़ा समाज के सभी लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि कांग्रेस समर्थन करे या न करे लेकिन मोदी सरकार बिल को पारित कराकर पिछड़ा वर्ग के सभी लोगों को सम्मान देने जा रही है।'

ये भी देखें :चुनाव से पहले मोदी का अधिकारियों को संदेश, कहा- आयुष्मान भारत में नहीं होना चाहिए कोई फ्रॉड

अमित शाह ने कहा, 'बुआ-भतीजा को जब भी मैं सुनता हूं उनकी जलन देखी नहीं जाती। लगता है कि हम गए और ये आ गए। अरे भइया जनता ने मौका आपको भी पंद्रह साल तक दिया था लेकिन करप्शन, गुंडा, माफिया दिखता था।

कांग्रेस से मांगा हिसाब

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश के विकास के लिए बोलती है। मैं राहुल बाबा से पूछना चाहता हूं कि 10 साल तक आपकी सरकार चली। सपा-बसपा के समर्थन से चली, कितना पैसा दिया उत्तर प्रदेश को। तीन लाख तीस हजार करोड़ रुपये इन्होंने उत्तर प्रदेश को दिया था। नरेंद्र मोदी सरकार आई, योगी आदित्यनाथ सरकार आई और भारत सरकार ने 8 लाख 8 हजार करोड़ देने का काम किया। 4 लाख 77 हजार करोड़ रुपये ज्यादा देने का काम किया है। डिफेंस कॉरिडोर दिया, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे दिया, बुंदेलखंड के विकास के लिए भी पैसा दिया। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे बनने के बाद सीधा लखनऊ से काशी पहुंचना हो या दिल्ली से आगरा होकर काशी पहुंचना हो, चुटकी में आपकी गाड़ी गाजीपुर होकर काशी पहुंचेगी।'

ये भी देखें : काशी में ‘आईटी आर्मी’ से अमित शाह का संवाद, मिशन 2019 के लिए बनाई ये रणनीति

केंद्र सरकार की योजनाओं का गुणगान करते हुए शाह ने कहा, 'यह कांग्रेस गरीबों की बात करती है हमने साढ़े चार करोड़ महिलाओं को गैस का सिलिंडर दिया, गरीबों के घर में टॉइलट दिया, दो करोड़ गरीबों को घर दिया, दो करोड़ से ज्यादा लोगों को बिजली उपलब्ध कराई, 12 करोड़ से ज्यादा युवाओं को मुद्रा बैंक के जरिए लोन दिलाया लेकिन राहुल बाबा आप हिसाब दीजिए कि आपने 55 साल में किया किया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story