×

APEC सम्मलेन में बजा मोदी का डंका, ट्रंप ने बांधे तारीफों के पुल

Gagan D Mishra
Published on: 10 Nov 2017 6:05 PM GMT
APEC सम्मलेन में बजा मोदी का डंका, ट्रंप ने बांधे तारीफों के पुल
X

डा नांग (वियतनाम): अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अर्थव्यवस्था को खोलने के बाद 'विस्मयकारी वृद्धि' प्राप्त करने के लिए भारत की प्रशंसा की है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह अपने देश और उसके लोगों को एक साथ लाने के लिए काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें...जीएसटी : आम जरूरत की 177 चीजें हुई सस्ती, पढ़ें पूरी लिस्ट

ट्रंप ने शुक्रवार को वियतनाम में एशिया-प्रशांत आर्थिक सहयोग (एपेक) सम्मेलन में कहा, "भारत अपनी आजादी की 70वीं सालगिरह मना रहा है। यह एक अरब से ज्यादा लोगों का सार्वभौम लोकतंत्र है। यह दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है।"

उन्होंने कहा, "जब से भारत ने अपनी अर्थव्यवस्था खोली है, इसने विस्मयकारी वृद्धि हासिल की है और अपने देश के बढ़ते मध्यवर्ग के लोगों के लिए अवसरों की नई दुनिया प्रदान की है। प्रधानमंत्री मोदी अपने बड़े देश और इसके लोगों को एकजुट करने के लिए काम कर रहे हैं । वह बहुत, बहुत सफलतापूर्वक काम कर रहे हैं।"

यह भी पढ़ें...बुलेट ट्रेन : मोदी का 2022 तक सपना होगा पूरा, रेलवे कर रहा ओवर टाइम वर्क

अमेरिकी राष्ट्रपति यहां के बाद अपनी पांच एशियाई देशों की यात्रा के अंतिम चरण में फिलीपींस जाएंगे। ट्रंप वहां दक्षिणपूर्वी एशियाई संगठन (आसियान) सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। उस दौरान मोदी भी फिलीपींस में मौजूद होंगे।

--आईएएनएस

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story