×

जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षा स्थिति में सुधार : सेना प्रमुख रावत

Rishi
Published on: 21 Oct 2017 4:30 PM GMT
जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षा स्थिति में सुधार : सेना प्रमुख रावत
X

जम्मू : सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत ने शनिवार को कहा कि जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा स्थिति में सुधार हो रहा है और आंतकवादियों की हालिया कार्रवाई केवल उनकी निराशा को ही साबित करती है।

ये भी देखें:पाकिस्तान ने LoC पर की गोलाबारी, एक भारतीय नागरिक की मौत

यहां एक समारोह में 47 सशस्त्र रेजिमेंट को राष्ट्रपति का ध्वज प्रदान करने के बाद मीडिया से बात करते हुए सेना प्रमुख ने कहा कि कट्टरता एक वैश्विक घटना है, जो जम्मू एवं कश्मीर में भी फैला है, जिसे गंभीरता से निपटा जा रहा है।

उन्होंने कहा, "कश्मीर में कट्टरपंथियों से युवाओं को दूर करने के प्रयास किए जा रहे हैं, जिसका विस्तार सोशल मीडिया साइटों के द्वारा हो रहा है।"

ये भी देखें: हॉकी : हीरो एशिया कप में भारत ने दूसरी बार पाकिस्तान को रौंदा

उन्होंने कहा कि सेना, अर्धसैनिक बलों और जम्मू और कश्मीर की पुलिस द्वारा युवाओं को कट्टरपंथ से दूर रखने की कोशिश हो रही है।

नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर युद्ध विराम के उल्लंघन की घटनाओं पर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए जनरल रावत ने कहा कि आतंकवादियों का लांचिंग पैड सीमा पार सक्रिय है, क्योंकि पाकिस्तान ने आतंकवादी ढांचे को खत्म नहीं किया है।

यह पूछे जाने पर कि अलगाववादियों के साथ संवाद मुमकिन है। रावत ने कहा, "सेना को काम सौंपा गया है और हम उस काम को पूरा कर रहे हैं। बातचीत जैसे अन्य फैसलों को राजनीतिक रूप से लिया जाना चाहिए।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story