×

आॅपरेशन सफाया: बांदीपुरा में 2 आतंकवादी मारे गए, बिजबेहारा में सर्च जारी

Manali Rastogi
Published on: 18 Jun 2018 6:17 AM GMT
आॅपरेशन सफाया: बांदीपुरा में 2 आतंकवादी मारे गए, बिजबेहारा में सर्च जारी
X
आतंकियों के हौसले बुलंद, फिर छीनी जम्मू-कश्मीर पुलिसकर्मियों से 5 रायफल्स

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सीजफायर खत्म होने के बाद आतंकियों के खिलाफ एक बार फिर सेना का ऑपरेशन शुरू हो गया। सोमवार को बांदीपुरा में चल रहे ऑपरेशन में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है। यहां एनकाउंटर में सेना ने 14 जून को दो आतंकियों को ढेर किया था जिसमें एक जवान भी शहीद हुआ था। सेना की जानकारी के अनुसार यहां लश्कर आतंकियों का एक ग्रुप छुपा हुआ है। सेना ने 12 जून को यहां ऑपरेशन शुरू किया था, जिसके बाद 14 जून को दो आतंकियों को मारा था।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा में जारी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों दो आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर में सीजफायर खत्म होने के बाद सोमवार को आतंकियों के खिलाफ एक बार फिर सेना का ऑपरेशन शुरू हो गया। सुबह सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के बिजबेहारा में आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू किया। रविवार को सीजफायर खत्म होने के बाद आतंकियों के खिलाफ यह सेना का पहला ऑपरेशन है।

आज सुबह सुरक्षा बलों को बिजबेहारा इलाके में आतंकियों के मौजूद होने की खबर मिली तो सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। 16 मई को केंद्र सरकार ने कश्मीर में रमजान के महीने में शांति की पहल को बढ़ावा देने के लिए ऑपरेशन को निलंबित रखने का आदेश दिया था।

ईद के बाद सरकार ने हटाया सीजफायर

ईद के बाद सरकार ने इसे रविवार को हटा लिया और सुरक्षाबलों को फिर से आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑलआउट शुरू करने का निर्देश दिया। आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने बिजबेहारा में पहला ऑपरेशन शुरू किया।

यह भी पढ़ें: IB ने जारी किया अलर्ट, प्लंबर के रूप में हमला कर सकते हैं 3 आतंकी

गृह मंत्रालय ने शांति के मकसद से रमजान के महीने में सीजफायर लागू किया था, लेकिन आतंकियों ने अपने नापाक मंसूबों से इस पर पानी फेर दिया।

पिछले कुछ दिनों में जिस तरह से घाटी में परिस्थितियां बनी हैं, उनसे पार पाना आसान नहीं होगा। सेना के लिए आने वाले दिनों में अब तीन मोर्चों पर खुद को मजबूती से पेश करना होगा। 17 मई से 14 जून के बीच जम्मू-कश्मीर में कुल 62 आतंकी घटनाएं हुईं।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story