×

अरुण शौरी का केंद्र पर वार, कहा- झूठ मोदी सरकार की पहचान

aman
By aman
Published on: 27 Nov 2017 3:48 AM GMT
अरुण शौरी का केंद्र पर वार, कहा- झूठ मोदी सरकार की पहचान
X
अरुण शौरी का केंद्र पर वार, कहा- झूठ मोदी सरकार की पहचान

नई दिल्ली: जाने-माने पत्रकार और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी ने आरोप लगाया, कि 'झूठ' नरेंद्र मोदी सरकार की पहचान है और यह नौकरियां पैदा करने जैसे कई वादों को पूरा करने में विफल रही है। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में मंत्री रह चुके शौरी ने देश के लोगों से सरकार के कामों को सूक्ष्म रूप से आंकने का आग्रह किया।

'टाइम्स लिट फेस्ट' में हिस्सा लेने के दौरान अरुण शौरी ने कहा, कि 'वह कई उदाहरण दे सकते हैं जिसमें अखबारों में पूरे पन्ने का विज्ञापन देकर 'सरकार ने सिर्फ मुद्रा योजना द्वारा साढ़े पांच करोड़ से ज्यादा नौकरियां पैदा करने का आंकड़ा दिया है।' उन्होंने कहा, 'लेकिन, हमें इस पर आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए..झूठ सरकार की पहचान बन चुका है।'

नेता क्या कर रहा, रखें नजर

अरुण शौरी ने आगे कहा, कि 'हमें एक व्यक्ति या नेता लंबे समय से क्या कर रहा है, उसकी जांच नहीं करनी चाहिए, बल्कि उसके कार्य पर बारीकी से नजर रखनी चाहिए।'

गांधीजी की बातों का दिया उदाहरण

महात्मा गांधी का उद्धरण देते हुए उन्होंने कहा, 'गांधीजी कहते थे कि वह (व्यक्ति) क्या कर रहा, यह मत देखिए, बल्कि उसके चरित्र को देखिए और आप उसके चरित्र से क्या सीख सकते हैं।' उन्होंने कहा, 'हमने दो बार (पूर्व प्रधानमंत्री) वीपी सिंह व नरेंद्र मोदी के मामले में चूक कर दी। वे वही बात कहते हैं जो उस क्षण के लिए सुविधाजनक होती है।' शौरी ने सरकार द्वारा शीतकालीन सत्र को छोटा करने की भी कड़ी आलोचना की।

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story