×

GOOD NEWS: SBI प्रमुख बोलीं- बैंक से जल्द मिलेंगे 50 और 20 रुपए के नोट

aman
By aman
Published on: 15 Nov 2016 9:54 AM GMT
GOOD NEWS: SBI प्रमुख बोलीं- बैंक से जल्द मिलेंगे 50 और 20 रुपए के नोट
X

नई दिल्ली: नोटबंदी के बाद मची अफरातफरी के बीच स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) की प्रमुख अरुंधति भट्टाचार्य ने लोगों के लिए राहत भरी खबर दी है। उन्‍होंने कहा कि बैंक आने वाले दिनों में लोगों की मदद के लिए 50 और 20 रुपए के नोट देगी।

अरुंधति भट्टाचार्य ने कहा कि दक्षिणी राज्‍यों की एसबीआई शाखाओं में कार्यभार करीब 50 फीसदी कम हुआ है, जिससे साफ पता चलता है कि लोगों को भरोसा है कि उन्‍हें उनकी सुविधा पर पैसे मिलेंगे।

नए सांचे बनाने में वक्‍त लगेगा

हालांकि एटीएम के तेजी से आउट ऑफ कैश होने की वजह से हो रही असुविधा पर उन्होंने कहा कि 'ऐसा इसलिए हो रहा है क्‍योंकि उनमें 100 के नोट रखने की सीमित जगह होती है। चूंकि नए नोटों का आकार बदला है, इसलिए नए सांचे बनाने में भी वक्‍त लग रहा है।'

जल्द 50 और 20 रुपए के नोट भी देंगे

भट्टाचार्य ने कहा, 'सबसे ज्‍यादा समय मैनुअल रिकैलिबरेशन में लगता है। पैसा खत्‍म होने पर एक व्‍यक्ति को खुद आकर नया स्‍टॉक भरना पड़ता है। हमें उम्‍मीद हैं और हमें इस समस्‍या को नवंबर अंत तक खत्‍म करने की कोशिश कर रहे हैं। अगर तब तक हंगामा कम हो जाता है तो हम आने वाले दिनों तक 50 और 20 रुपए के नोट भी देना शुरू कर देंगे।'

स्‍पेशल टास्‍क फोर्स का गठन

दूसरी तरफ, सरकार ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के डिप्‍टी गवर्नर की अगुवाई में एक स्‍पेशल टास्‍क फोर्स का गठन किया है जो एटीएम के रिकैलिबरेशन पर नजर रखेगी, ताकि उन्‍हें पूरी तरह से चलने लायक बनाया जा सके।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story