×

अरविंद केजरीवाल ने एक झटके में कमाए 100 करोड़, BJP सांसद का दावा

aman
By aman
Published on: 4 Jan 2018 7:23 AM GMT
अरविंद केजरीवाल ने एक झटके में कमाए 100 करोड़, BJP सांसद का दावा
X
फ़ाइल फोटो

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) में राज्यसभा के लिए दो 'धनी' लोगों को टिकट देने पर मचे बवाल के बीच बीजेपी सांसद और दिल्ली के पूर्व सीएम साहिब सिंह वर्मा के बेटे प्रवेश वर्मा ने दावा किया है कि केजरीवाल ने बाहरी लोगों को राज्यसभा भेजने के लिए 100 करोड़ रुपए लिए।

प्रवेश वर्मा का कहना था, कि 'मैं केजरीवाल को चुनौती देता हूं कि वो अपना नारको टेस्ट करवाएं। अगर वे ये कुबूल ना कर लें, कि राज्यसभा के दो टिकट उन्होंने 100 करोड़ रुपए में बेचे हैं तो मैं अपने परिवार के साथ भारत छोड़ दूंगा।' प्रवेश वर्मा ने आगे कहा, कि आम आदमी पार्टी के नेता, कार्यकर्ता और विधायक जिन्होंने पार्टी को वोट दिया, सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता के बारे में नहीं जानते।

ये भी पढ़ें ...AAP से संजय सिंह-नवीन-सुशील जाएंगे राज्यसभा, नामों का हुआ ऐलान

केजरीवाल के फैसले से योगेन्द्र स्तब्ध

इसके अलावा आप के पूर्व नेता योगेन्द्र यादव ने भी इस पर सवाल उठाए हैं। दूसरी ओर, कपिल मिश्र इस फैसले के विरोध में राजघाट पर उपवास पर बैठ गए हैं। 'स्वराज्य आंदोलन' और 'जय किसान आंदोलन' के फाउंडर मेंबर योगेंद्र यादव ने ट्वीट किया, 'पिछले तीन साल में मैंने ना जाने कितने लोगों को कहा कि अरविंद केजरीवाल में जो भी दोष हों, कोई उसे खरीद नहीं सकता। इसलिए कपिल मिश्रा के आरोप को मैंने खारिज किया। आज समझ नहीं पा रहा हूं क्या कहूं? हैरान हूं, स्तब्ध हूं, शर्मसार भी।'



विश्वास समर्थक धरने पर

कवि और आप नेता कुमार विश्वास को टिकट नहीं मिला, तो उन्होंने मौजूदा उम्मीदवारों पर तंज कसा। गुरुवार (4 जनवरी) को उनके समर्थक दिल्ली के अरविंद केजरीवाल के घर पहुंच गए हैं और धरना दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें ...आप से कुमार का उठ गया विश्वास- कपिल मिश्रा बोले गधे हंस रहे

उपराज्यपाल से लड़ाई तो अरबपतियों से डील

दूसरी तरफ, दिल्ली के पूर्व जल मंत्री कपिल मिश्रा भी राज्यसभा टिकट पर घमासान के बीच आज राजघाट पर मौन धारण कर प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने सुबह ट्वीट भी किया, 'मैं बापू से पूछूंगा कि क्या दिल्ली को एक भ्रष्ट व्यक्ति के हाथों बर्बाद होने के लिए छोड़ दिया जाए।' उन्होंने कहा, कि 'जो व्यक्ति अपने अधिकारियों के लिए उपराज्यपाल से लड़ाई करता है वह अरबपतियों से डील करता है। शहर को ठप्प किए बैठा है और पर्दे के पीछे बड़े-बड़े पैसे वालों, महंगे प्राइवेट अस्पतालों और करोड़पति स्कूल मालिकों से डील करता है।'

उल्लेखनीय है कि बुधवार (3 जनवरी) को आम आदमी पार्टी ने तीन सीटों के लिए उम्मीदवारों का नाम घोषित किया। इनमें आप नेता संजय सिंह, कारोबारी सुशील गुप्ता और नारायण दास गुप्ता का नाम है।

'..सबको लड़ने ही पड़े अपने-अपने युद्ध'

टिकटों के ऐलान के बाद विश्वास ने अरविंद केजरीवाल पर बड़ा हमला किया था। उन्होंने कहा कि 'मुझे सर्जिकल स्ट्राइक, टिकट वितरण में गड़बड़ी, जेएनयू समेत अन्य मुद्दों पर सच बोलने के लिए मुझे दंडित किया गया है। मैं दंड को स्वीकार करता हूं।' कुमार ने कहा, कि 'सब अपनी लड़ाई लड़ रहे हैं। आप अपनी लड़ रहे हैं, मैं अपनी लड़ रहा हूं। मैं बहुत शुभकामाएं देता हूं जिनको रामलीला मैदान के लिए चुना है। मैं अरविंद और पूरी पार्टी जिन लोगों ने तय किया है उनको बधाई देता हूं। देश के सर्वोच्च सदन में जहां अटल और इंदिरा की आवाज गूंजी है।' कुमार विख्वास ने ट्विट किया '..सबको लड़ने ही पड़े अपने-अपने युद्ध

चाहे राजा राम हों, चाहे गौतम बुद्ध"।'



आशुतोष का नाम भी था संभावितों की लिस्ट में

कुमार विश्वास के अलावा आप नेता और पूर्व पत्रकार आशुतोष का नाम भी संभावितों की लिस्ट में शामिल था। आप सूत्रों के अनुसार, बैठक के दौरान आशुतोष ने सुशील गुप्ता के नाम का विरोध किया था। इन सभी के अलावा प्रशांत भूषण समेत अन्य लोगों ने भी राज्यसभा टिकट को लेकर उन पर निशाना साधा है।

'सर मुझे राज्यसभा का वादा...'

कांग्रेस नेता अजय माकन ने आप से राज्यसभा के लिए नाम फाइनल होने के बाद एक ट्वीट किया। माकन ने सुशील गुप्ता का कांग्रेस से इस्तीफा की तस्वीर पोस्ट की और लिखा, '28 नवंबर को सुशील गुप्ता मेरे पास अपना इस्तीफा देने आए। मैंने उनसे पूछा कि क्यों? उन्होंने जवाब दिया, 'सर मुझे राज्यसभा का वादा किया गया है। सुशील गुप्ता ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था और हारे थे।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story