×

अश्विनी लोहानी रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन, मित्तल का इस्तीफा मंजूर

Rishi
Published on: 23 Aug 2017 12:22 PM GMT
अश्विनी लोहानी रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन, मित्तल का इस्तीफा मंजूर
X

नई दिल्ली : एएयर इंडिया प्रमुख अश्वनी लोहानी को बुधवार को रेलवे बोर्ड का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया। एक के बाद एक रेल दुर्घटनाओं के बाद बुधवार को ए. के. मित्तल ने रेलवे बोर्ड चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया। उनकी जगह लोहानी को नियुक्त किया गया है।

एक आधिकारिक वक्तव्य में कहा गया कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने लोहानी की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।

लोहानी 1980 बैच के इंडियन रेलवेज सर्विस ऑफ मेकैनिकल इंजीनियर्स से संबद्ध हैं।

रेल मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने इससे पहले बताया कि मित्तल का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है।

इससे पहले बुधवार को ही रेल मंत्री सुरेश प्रभु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले और इस्तीफे की पेशकश की। प्रभु ने कहा है कि प्रधानमंत्री ने उनसे 'इंतजार' करने को कहा है।

2015 के आखिर में एयर इंडिया के चेयरमैन बने 58 वर्षीय लोहानी को सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों के कायाकल्प के लिए जाना जाता है। वह सरकार द्वारा एयर इंडिया के रणनीतिक विनिवेश का फैसला लिए जाने के बीच एयर इंडिया के वैश्विक विस्तार की योजना को एक रूप में देने में लगे हुए थे।

लोहानी ने छह अगस्त को कहा था कि विनिवेश का 'पीड़ादायी फैसला' एयर इंडिया के लिए और उसके कर्मचारियों के लिए भविष्य के नए दरवाजे खोलेगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story