×

#SurgicalStrike: PAK से आए धमकी भरे गुब्बारे, गालियों के साथ लिखा- बदला लेंगे

By
Published on: 2 Oct 2016 6:25 AM GMT
#SurgicalStrike: PAK से आए धमकी भरे गुब्बारे, गालियों के साथ लिखा- बदला लेंगे
X

balloons

इंडियन आर्मी ने जब से सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए उरी हमलों में शहीद हुए सैनिकों की मौत का बदला लिया है, उसके बाद से पाकिस्तान बौखला सा गया है। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तानी नेता और वहां की आवाम तरह-तरह की बेतुके बयान दे रही है और सोशल मीडिया पर बेवकूफी भरी हरकतों से भड़ास निकाल रहे हैं। लेकिन इस बार अपनी यह भड़ास पाकिस्तानियों ने गुब्बारों के जरिए निकाली है। इन गुब्बारों पर धमकी भरे हुए मैसेज लिखकर भेजे हैं।

बता दें कि ये गुब्बारे पंजाब के सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों और कुछ ग्रामीणों को मिले हैं। इन गुब्बारों पर टेप से चिपके हुए कागज पर इंडियन आर्मी और इंडियन महिलाओं के लिए भद्दी गालियां लिखी हुई हैं। इनमें से कुछ गुब्बारों पर मोदी सरकार को धमकी दी गई है। ये सभी बातें उर्दू भाषा में लिखी गई हैं। पठानकोट के एसएसपी राकेश कौशल ने अनुसार यह धमकी भरे गुब्बारे पठानकोट, दीनानगर, तो कुछ फरीदकोट के करतारपुर में मिले हैं। बता दें कि इससे पहले कई कबूतर भी मिले थे, जिनपर उर्दू में कोड और नंबर लिखे हुए थे।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या लिखा है इन गुब्बारों पर

balloons2

पाकिस्तान की तरफ से आए पंजाब के आस-पास के इलाकों में करीब 3 दर्जन गुब्बारे मिले हैं। जिनमें एक पीले रंग के गुब्बारे पर कागज के टुकड़े पर लिखा गया है, 'मोदी जी ! अयूबी की तलवारें अभी हमारे पास हैं। इस्लाम जिंदाबाद!' मोदी के लिए धमकी भरा यह गुब्बारा पाकिस्तान से लगे पंजाब के गुरदासपुर में मिला है। बता दें कि सलाउद्दीन अयूबी की तलवार को दुनिया की सबसे धारदार तलवार कहा जाता है, जो चट्टान को भी काट सकती थी। इसके साथ ही कुछ गुब्बारों पर सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने की बात भी कही गई है।

आगे की स्लाइड में जानिए और क्या लिखा है इन गुब्बारों पर

ballons

धमकी भरे कुछ गुब्बारे पंजाब के करतारपुर में भी मिले हैं, जिनके पर्चों पर उर्दू भाषा में लिखा है, 'बदला लेंगे। ' जबकि पठानकोट में एक पैम्फलेट मिला है, जिस पर उर्दू में लिखा है कि मोदी सरकार (इंडिया) जंग नहीं लड़ सकती। वहीं बता दें कि इंडिया-पाकिस्तान सीमा पर तनाव को देखते हुए पठानकोट, जम्मू और पाकिस्तान सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गई है। इससे पहले पठानकोट के इलाके में भी पाकिस्तान की तरफ से कई बार घुसपैठ हो चुकी है।

आगे की स्लाइड में देखिए किस तरह पाकिस्तान ने दी धमकी

pak

आगे की स्लाइड में पढ़िए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकी हाफिज सईद ने भारत को क्या दी थी धमकी...

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद हाफिज सईद ने भारत को दी थी धमकी

-जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद ने शुक्रवार को भारतीय सेना के हमले में मारे गए आतंकियों और पाकिस्‍तानी सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

-हाफिज ने लाहौर में नमाज अदा करने के बाद कहा, भारत से बदला लिया जाएगा।

-हाफिज सईद ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर भारतीय मीडिया को भी निशाने पर लिया।

-हाफिज सईद ने कहा कि हम भारत को बताएंगे कि सर्जिकल स्ट्राइक क्या होती है।

-हाफिज ने कहा, अब पता चलेगा कि पाकिस्तान के फौजी किस तरह इंतकाम लेते हैं।

-भारतीय मीडिया भी देखेगा कि पाकिस्‍तानी जवान कैसे सर्जिकल स्‍ट्राइक करते हैं।

-अमेरिका भी मदद नहीं कर पाएगा। भारत ने लाइन ऑफ कंट्रोल पार करने की बात कबूली है।

-इसका जवाब आपको जल्‍दी मिलेगा। आजाद कश्‍मीर में कोई सर्जिकल स्‍ट्राइक नहीं हुआ।

-यह सब अजीत डोवाल का किया हुआ नाटक है।’

आगे की स्लाइड में देखिए आतंकी हाफिज सईद का धमकी भरा वीडियो

Next Story