×

RBI की अहम बैठक से पहले जेटली ने की टिप्पणी, कहा- विकास का गला न घोटें

Manali Rastogi
Published on: 18 Nov 2018 3:10 AM GMT
RBI की अहम बैठक से पहले जेटली ने की टिप्पणी, कहा- विकास का गला न घोटें
X

मुंबई: रिजर्व बैंक आफ इंडिया और केंद्र सरकार के बीच पिछले कुछ हफ्ते से चल रहे विवाद के बाद 19 नवंबर को RBI बोर्ड की बैठक होनी है। मगर इससे पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली का एक बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने अपनी टिप्पणी में कहा कि विकास का गला न घोटें। उन्होंने कहा कि तरलता, क्रेडिट फ्लो और कर्ज उपलब्धता की कमी के चलते आर्थिक वृद्धि का गला नहीं घुटना चाहिए।

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर वायरल हुई टीईटी की गोपनीय लिस्ट, कोचिंग के अवैध कारोबारी भी बनाये गए निरीक्षक

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ये बयान इकॉनमिक टाइम्स अवॉर्ड्स फॉर कॉर्पोरेट एक्सिलेंस समारोह में शनिवार को दिया। यही नहीं, आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन द्वारा शुरू किए गए आरबीआई संपत्ति की गुणवत्ता की समीक्षा का समर्थन भी वित्तमंत्री ने किया। उन्होंने साफ़तौर पर कहा कि बैड लोन संपत्ति की गुणवत्ता की समीक्षा की वजह से सामने आया है। इससे ये पता चला की डिस्क्लोजर पारदर्शी या सम्मानजनक नहीं थे।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों की मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इस दौरान ये भी कहा कि 2008 से 2014 के दौरान 'सामूहिक रूप से किये गये पाप' की वजह से आर्थिक प्रक्रिया पर कोई असर नहीं पड़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि 8.5 लाख करोड़ के बैड लोन का खुलासा आरबीआई संपत्ति गुणवत्ता रिव्यू से हुआ, जोकि साल 2014 में 2.5 लाख करोड़ था।

यह भी पढ़ें: योगी ने मकर संक्रान्ति मेले को लेकर की बैठक ,श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा के निर्देश

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story