×

जिग्नेश मेवाणी-उमर खालिद पर FIR, सार्वजनिक कार्यक्रम-भाषण पर भी रोक

aman
By aman
Published on: 4 Jan 2018 8:12 AM GMT
जिग्नेश मेवाणी-उमर खालिद पर FIR, सार्वजनिक कार्यक्रम-भाषण पर भी रोक
X
जिग्नेश-उमर खालिद पर FIR, सार्वजनिक भाषण पर भी लगी रोक

मुंबई: भीमा-कोरेगांव लड़ाई की 200वीं सालगिरह पर भड़की हिंसा का असर अब पूरे महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। बुधवार को मुंबई सहित कई इलाकों में हिंसा भड़की थी। दलित नेता प्रकाश अंबेडकर की अगुवाई में कई संगठनों ने राज्य बंद भी बुलाया था। उन्होंने इसे सफल बताया था।

इस हिंसा में मुंबई पुलिस ने कुल 25 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है। इसके अलावा कुल 300 लोगों को हिरासत में लिया है। मुंबई पुलिस ने दलित नेता जिग्नेश मेवाणी और छात्र नेता उमर खालिद को नोटिस जारी करते हुए उनके सार्वजनिक भाषण और कार्यक्रमों पर भी रोक लगाई है।

जिग्नेश-उमर खालिद पर एफआईआर दर्ज

बता दें, कि जिग्नेश मेवाणी और उमर खालिद पर विभिन्न धाराओं में पुणे में एफआईआर दर्ज हुई है। इन दोनों ही नेताओं पर पुणे में हुए कार्यक्रम के दौरान भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगा है। इसी के मद्देनजर मुंबई पुलिस ने जिग्नेश मेवाणी और उमर खालिद के कार्यक्रम के आयोजन की अनुमति नहीं दी। ये दोनों नेता बतौर वक्ता छात्र भारती के कार्यक्रम में शामिल होने वाले थे।

नीचे देखें पुलिस नोटिस ...

जिग्नेश मेवाणी-उमर खालिद पर FIR, सार्वजनिक कार्यक्रम-भाषण पर भी रोक

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story