×

#BHU लाठीचार्ज पर आया मोदी के मंत्री का बड़ा बयान, कहा कुछ ऐसा

Rishi
Published on: 26 Sep 2017 1:04 PM GMT
#BHU लाठीचार्ज पर आया मोदी के मंत्री का बड़ा बयान, कहा कुछ ऐसा
X
#BHU लाठीचार्ज पर आया मोदी के मंत्री का बड़ा बयान, कहा कुछ ऐसा

नई दिल्ली : संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने मंगलवार को कहा कि विद्यार्थियों, खासकर छात्राओं पर लाठीचार्ज स्वीकार्य नहीं है और बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में होने वाली घटना में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे। सिन्हा ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा, "किसी भी छात्र पर खासकर छात्राओं पर लाठीचार्ज स्वीकार्य नहीं है। इस घटना में शामिल लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।"

ये भी देखें: बदलती सरकार के साथ एक बार फिर बदला रोडवेज बसों का रंग! इस बार भगवा

आईआईटी बीएचू के पूर्व छात्र और वाराणसी के नजदीक के क्षेत्र गाजीपुर के सासंद मनोज सिन्हा ने कहा, "सरकार इस स्थिति पर नजर रख रही है और उचित कार्रवाई की गई है। घटना के लिए जिम्मेदार अधिकारियों को हटा दिया गया है।"

23 सितंबर को परिसर में एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ के खिलाफ कुलपति के कार्यालय के बाहर छात्राओं द्वारा किए गए प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया था।

जब सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उनके के बीच बहस बढ़ गई। यह खबर जैसे ही फैली, अन्य छात्रावास के छात्र, छात्राओं के समर्थन के लिए बाहर आए और प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया।

ये भी देखें: अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की धमकी- अगर रिलीज हुई ‘पद्मावती’ तो होगा आंदोलन

क्षेत्र में 1,500 से अधिक पुलिसकर्मियों ने विद्यार्थियों पर लाठीचार्ज किया और हवा में कुछ राउंड फायरिंग भी की। जिसके जवाब में विद्यार्थियों ने पुलिस पर पत्थर फेंके और उनकी मोटरसाइकिल जला दी।

मंगलवार को वाराणसी आयुक्त नितिन गोकर्ण ने विद्यार्थियों पर हुए लाठीचार्ज के संबंध में एक रिपोर्ट सौंपी और हिंसा के लिए बीएचयू प्रशासन को दोषी ठहराया।

ये भी देखें: रोहिंग्या मुद्दा: वरुण ने अपनी ही सरकार को दिलाई ‘अतिथि देवो भव:’ की याद

गोकर्ण ने मुख्य सचिव राजीव कुमार को भेजी अपनी रिपोर्ट में कहा कि बीएचयू प्रशासन ने पीड़ित की शिकायत को संवेदनशील तरीके से नहीं निपटाया और स्थिति को समय पर नहीं संभाला।

क्या बोले योगी

गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में हुए बवाल और लाठीचार्ज के बारे में बोलते हुए कहा, जो लाठीचार्ज हुआ है उसकी हमने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं, जैसे ही इसकी रिपोर्ट आएगी उस रिपोर्ट के आधार पर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा इस मामले में पहले ही कुछ लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है, और हमें इस रिपोर्ट का इंतजार है। छात्राओं और पत्रकारों के ऊपर जो लाठीचार्ज हुआ है उसमें जो भी लोग दोषी होंगे उनके भी खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बीएचयू के कुलपति के इस मामले में संलिप्तता के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी भी भूमिका की जांच इस रिपोर्ट में की जा रही है, और रिपोर्ट के आने के बाद ही वह कुछ बता पाएंगे। इस मामले में विपक्ष द्वारा की जा रही राजनीति के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष के पास इसमें कोई भी मुद्दा नहीं है और बेरोजगार विपक्ष इस तरह की छोटी-छोटी चीजों को हवा दे कर सरकार के खिलाफ लोगों को भड़का रहा है विपक्ष का यह कार्य निंदनीय है और उनके पास कोई मुद्दा नहीं है वह पूरी तरह से मुद्दाविहीन हो चुके हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story