×

PAK हैकर्स का बड़ा हमला, DU, IIT दिल्ली, AMU सहित 10 संस्थानों की वेबसाइट हैक

aman

amanBy aman

Published on 25 April 2017 12:58 PM GMT

PAK हैकर्स का बड़ा हमला, DU, IIT दिल्ली, AMU सहित 10 संस्थानों की वेबसाइट हैक
X
PAK हैकर्स का बड़ा हमला, DU, IIT दिल्ली, AMU सहित 10 संस्थानों की वेबसाइट हैक
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली: पाकिस्तानी हैकर्स ने मंगलवार (25 अप्रैल) को दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) की वेबसाइट को कथित तौर पर हैक कर लिया। ये खुद को पीएचसी (PHC) ग्रुप का सदस्य बता रहे हैं। इसके अलावा इस हैकर ग्रुप ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) की वेबसाइट के अलावा आईआईटी दिल्ली की वेबसाइट को भी हैक कर लिया है। इसके अलावा 10 अन्य शिक्षण संस्थानों की वेबसाइट को भी ग्रुप ने हैक किया है।

गौरतलब है कि ये वही ग्रुप है जिसने पिछले साल भारत की 7,100 वेबसाइट को हैक करने का दावा किया था। हालांकि, अब डीयू के वेबसाइट के ठीक से काम करने की बात कही जा रही है।

खुद को पाकिस्तानी हैकर बताते हुए उन्होंने कश्मीर का जिक्र किया। लिखा, ‘क्या तुमलोग जानते हो, कि कश्मीर में तुम्हारे हीरो (सैनिक) क्या कर रहे हैं? क्या तुम जानते हो वे कश्मीर में कई बेगुनाहों को मार रहे हैं? क्या तुम्हें पता है कि उन्होंने कितनी लड़कियों का रेप किया है? क्या तुम जानते हो वो अब भी ऐसा ही कर रहे हैं? अगर तुम्हारे भाई, बहन, पिता या फिर मां को मार दिया जाएगा तो तुम्हें कैसा लगेगा?’ इसके अलावा लिखा गया है कि कश्मीर आने वाले वक्त में पाकिस्तान हो जाएगा। इसके अलावा एक वीडियो भी शेयर किया गया है।

जारी की लिस्ट

इन पाकिस्तानी हैकर्स ने एक सूची जारी की है। जिसमें भारत की नामचीन शिक्षण संस्थानों की वेबसाइट की लिस्ट है जिसे उन्होंने हैक करने का दावा किया है।

आगे की स्लाइड्स में देखें सूची :

http://www.uok.ac.in

http://zone-h.org/mirror/id/29241418

http://nal.res.in

http://zone-h.org/mirror/id/29241417

http://amu.ac.in

http://zone-h.org/mirror/id/29241416

http://iitbhu.ac.in

http://zone-h.org/mirror/id/29241415

http://iitd.ac.in

http://zone-h.org/mirror/id/29241413

http://du.ac.in

http://zone-h.org/mirror/id/29241411

http://www.aimt.ac.in

http://zone-h.org/mirror/id/29241410

http://diat.ac.in

http://zone-h.org/mirror/id/29241409

http://www.aim.ac.in

http://zone-h.org/mirror/id/29241408

http://brns.res.in

http://zone-h.org/mirror/id/29240869

aman

aman

अमन कुमार, सात सालों से पत्रकारिता कर रहे हैं। New Delhi Ymca में जर्नलिज्म की पढ़ाई के दौरान ही ये 'कृषि जागरण' पत्रिका से जुड़े। इस दौरान इनके कई लेख राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय और कृषि से जुड़े मुद्दों पर छप चुके हैं। बाद में ये आकाशवाणी दिल्ली से जुड़े। इस दौरान ये फीचर यूनिट का हिस्सा बने और कई रेडियो फीचर पर टीम वर्क किया। फिर इन्होंने नई पारी की शुरुआत 'इंडिया न्यूज़' ग्रुप से की। यहां इन्होंने दैनिक समाचार पत्र 'आज समाज' के लिए हरियाणा, दिल्ली और जनरल डेस्क पर काम किया। इस दौरान इनके कई व्यंग्यात्मक लेख संपादकीय पन्ने पर छपते रहे। करीब दो सालों से वेब पोर्टल से जुड़े हैं।

Next Story