×

कांग्रेस के रोड शो में दिखा BJP का झंडा, राहुल ने पूछा- क्या आपको मिले 15 लाख रुपए?

aman
By aman
Published on: 12 Feb 2017 11:15 AM GMT
कांग्रेस के रोड शो में दिखा BJP का झंडा, राहुल ने पूछा- क्या आपको मिले 15 लाख रुपए?
X

हरिद्वार: हरिद्वार में रविवार (12 फ़रवरी) को राहुल गांधी के रोड शो में अजीब नजारा देखने को मिला। रोड शो तो राहुल का था लेकिन उसमें कांग्रेस के साथ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के झंडे भी बड़ी संख्या में दिखाई दे रहे थे। संभवत: अब तक के राजनीतिक इतिहास में ये सबसे लंबा रोड शो था। राहुल ने 75 किलोमीटर चुनावी यात्रा की।

अपने रोड शो में बीजेपी का झंडा देख राहुल एक बार तो बौखला गए। अपने सामने बीजेपी झंडा देख उन्होंने अपने वही पुराने सवाल झंडा लिए लोगों से पूछ लिया कि 'क्या आपको 15 लाख रुपए मिले?

कांग्रेस छोड़ने वालों को 'कचरा' कहा

चूंकि रोड शो काफी लंबा था इसलिए लोगों की तादात अच्छी खासी थी। इस दौरान राहुल ने उत्तराखंड के मैदानी इलाके के 10 विधानसभा क्षेत्रों के लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील की। रोड शो के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं को 'कचरा' कह डाला।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

गौरतलब है कि पिछले साल कांग्रेस के 9 विधायक कांग्रेस छोड़ बीजेपी के पाले में आ गए थे जिसका नेतृत्व हरक सिंह रावत कर रहे थे। अविभाजित यूपी में वो लैंउसडाउन इलाके से चुन कर आते थे। हरक सिंह रावत पहले बीजेपी में ही थे।

जिसे हमने फेंका, बीजेपी ने उसे पार्टी में लिया

राहुल गांधी ने ये भी कहा कि 'हमने अपनी पार्टी से जो 'कचरा' उठाकर बाहर फेंका था वो मोदी जी ने बीजेपी में रख लिया।' राहुल का कहना था कि मैंने हरीश रावत जी से भ्रष्ट लोगों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही थी।

राहुल ने गंगा के भी दर्शन किए और हर की पौड़ी से भी वोट की अपील की।

दरअसल, आज ही हरिद्वार में बीजेपी के लिए हेमामालिनी की सभा थी और झंडा लिए लोग उसी सभा में आ रहे थे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story