हार के बाद हमले शुरू ,स्वामी व रमाकांत ने उठाए योगी पर सवाल

उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों गोरखपुर व फूलपुर में भाजपा की हार के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर अब पार्टी के भीतर से ही हमले शुरू हो गए हैं। योगी के खिलाफ विरोध के सुर उठने का प्रमुख कारण यह है कि गोरखपुर वह सीट है जिसे वे 29 साल से जीतते रहे हैं और इस समय प्रदेश सरकार की कमान भी उन्हीं के हाथों में है। भाजपा के लिए फूलपुर सी

Anoop Ojha
Published on: 15 March 2018 2:41 PM GMT
हार के बाद हमले शुरू ,स्वामी व रमाकांत ने उठाए योगी पर सवाल
X
हार के बाद हमले शुरू ,स्वामी व रमाकांत ने उठाए योगी पर सवाल

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों गोरखपुर व फूलपुर में भाजपा की हार के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर अब पार्टी के भीतर से ही हमले शुरू हो गए हैं। योगी के खिलाफ विरोध के सुर उठने का प्रमुख कारण यह है कि गोरखपुर वह सीट है जिसे वे 29 साल से जीतते रहे हैं और इस समय प्रदेश सरकार की कमान भी उन्हीं के हाथों में है। भाजपा के लिए फूलपुर सीट हारना भी किसी झटके से कम नहीं है क्योंकि यह उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की सीट रही है। भाजपा के वरिष्ठï नेता सुब्रमण्यम स्वामी के अलावा पूर्व सांसद रमाकांत यादव ने इस हार के बाद योगी पर हमला किया है। इन दोनों के अलावा बीजेपी के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया है।

सुब्रमण्यम स्वामी व रमाकांत ने उठाए योगी पर सवाल

सुब्रमण्यम स्वामी ने इशारों-इशारों में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ पर सवाल उठाए हैं। स्वामी ने ट्वीट कर योगी पर हमला किया। उन्होंने कहा कि जो नेता अपने सीट पर चुनाव नहीं जिता सके, ऐसे नेताओं को बड़ा पद देना लोकतंत्र में आत्महत्या करने जैसा है। इससे पहले पूर्वांचल के बड़े बीजेपी नेता और पूर्व सांसद रमाकंात यादव ने कहा कि पिछड़ों और दलितों की उपेक्षा के चलते दोनों सीटों पर भाजपा को हार का मुंह देखना पड़ा। रमाकंात यादव यही पर नहीं रुके बल्कि पार्टी नेतृत्व को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर पार्टी समय रहते सचेत नहीं हुई तो 2019 में होने वाले आम चुनाव में भी भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ेगा।

आजमगढ़ से सांसद रह चुके रमाकांत यादव की गिनती पूर्वांचल के कद्दावर नेताओं में होती है। रमाकंात यादव ने हार के बाद सीधे तौर पर मुख्यमंत्री योगी पर निशाना साधा और उनकी कार्यशैली पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि पूजा पाठ करने वाले को पार्टी ने मुख्यमंत्री बना दिया। उनके बस का सरकार चलाना नहीं है। यादव ने कहा कि पिछड़ों-दलितों को उनका हक व सम्मान मिलना चाहिए मगर योगी ऐसा नहीं कर रहे। उनकी राजनीति केवल एक जाति तक सीमित है। जब वे सीएम बने थे तो सबने सोचा था कि वे सभी को मिलाकर चलेंगे मगर ऐसा नहीं हुआ।

सिन्हा ने किया पीएम पर कटाक्ष

भाजपा नेतृत्व से काफी दिनों से नाराज चल रहे फिल्म अभिनेता व सांसद शतुघ्र सिन्हा ने इस हार के बाद पीएम मोदी पर हमला बोला है। सिन्हा ने कहा कि वे लगातार कहते रहे हैं कि घमंड, गुस्सा और अति आत्मविश्वास लोकतांत्रिक राजनीति के लिए घातक है। चाहे यह ट्रंप की तरफ से आए या मित्रों या विपक्ष की तरफ से। सिन्हा ने अपने ट्वीट में पीएम मोदी पर कटाक्ष किया है।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story