×

इलेक्शन 2018 : राजस्थान में टिकट कटा तो मंत्री ने दिया पार्टी से इस्तीफा

Rishi
Published on: 12 Nov 2018 3:59 PM GMT
इलेक्शन 2018 : राजस्थान में टिकट कटा तो मंत्री ने दिया पार्टी से इस्तीफा
X

जयपुर : राजस्थान बीजेपी में टिकट वितरण बगावत का बड़ा कारण बन सकते हैं सिर पर विधानसभा चुनाव सवार हैं और जैतारण विधानसभा से पार्टी विधायक और मंत्री सुरेंद्र गोयल ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है। गोयल सीएम वसुंधरा राजे के करीबी हैं। लेकिन टिकट काटे जाने से नाराज होकर उन्होंने कड़ा संदेश देने का प्रयास किया है।

आपको बता दें, चुनावों से पहले सीएम वसुंधरा राजे ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को 60 सीटों के उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट दी थी। इस में सभी नाम राजे के करीबियों के थे जिसे शाह ने खारिज कर दिया था।

ये भी देखें : Live : PM मोदी ने परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया

यह भी पढ़ें: मोदी आज बनारस को देंगे 2412 करोड़ की योजनाओं की सौगात

यह भी पढ़ें: अयोध्या में ही बने राम मंदिर ताकि मुस्लिम शांति से जी सकें : हसन रिजवी

शाह के पैमाने अलग राजे के अलग

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह चाहते हैं कि चुनाव में जमीनी कार्यकर्ता को टिकट मिले, जिनका जनाधार अच्छा हो। लेकिन सीएम राजे अपने चहेतों को टिकट देना चाहती हैं पार्टी सूत्रों के मुताबिक शाह सूबे में राजे विरोधी गुट को टिकट देकर राजे को कमजोर करना चाहते हैं।

वहीं शाह को मौका मिल गया और टिकट वितरण में वो राजे को ये याद दिला देना चाहते हैं कि पार्टी अध्यक्ष वो हैं और राजे सिर्फ एक कार्यकर्ता उन्हें पार्टी की विचारधारा माननी ही होगी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story