×

BJP सांसद नानाभाऊ पटोले का इस्तीफा, प्रफुल्ल पटेल हो सकते हैं वजह

aman
By aman
Published on: 8 Dec 2017 10:43 AM GMT
BJP सांसद नानाभाऊ पटोले का इस्तीफा, प्रफुल्ल पटेल हो सकते हैं वजह
X
BJP सांसद नानाभाऊ पटोले का इस्तीफा, कांग्रेस में जाने की संभावना

मुंबई: गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से एक दिन पहले बीजेपी को उस वक्त बड़ा झटका लगा, जब महाराष्ट्र के भंडारा गोंदिया लोकसभा सीट से पार्टी के सांसद नानाभाऊ पटोले ने लोकसभा से इस्तीफा दे दिया। पटोले ने इस्तीफा देने के साथ पीएम नरेंद्र मोदी की कार्यशैली पर सवाल उठाया है।

लोकसभा के 2014 के चुनाव में पटोले एनसीपी के दिग्गज नेता प्रफुल्ल पटेल को शिकस्त देकर सांसद बने थे। पटोले काफी समय से बीजेपी नेतृत्व और पीएम नरेंद्र मोदी से नाराज चल रहे थे। पटोले का आरोप था, कि मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री के सामने किसानों के मुद्दे उठाए थे, जिसे नहीं सुना गया।

पीएम की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए

इस्तीफा देने के बाद शुक्रवार (8 दिसंबर) को पटोले ने पीएम की कार्यशैली पर सवाल खड़ा किया है। पिछले सप्ताह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से पटोले की मुलाकात की भी खबर है। अब इस्तीफे के बाद अटकलें लगाई जा रही हैं कि वे कांग्रेस में जा सकते हैं। उन्होंने बीजेपी के पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा के नेतृत्व में चल रहे किसानों के आंदोलन में भी महाराष्ट्र में हिस्सा लिया था।

वजह प्रफुल्ल पटेल तो नहीं

दरअसल, एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल की बीजेपी से बढ़ती नजदीकियां भी पटोले के इस्तीफे की वजह मानी जा रही है। प्रफुल्ल पटेल ने बीजेपी के लिए दिल बड़ा किया है और गुजरात के राज्यसभा चुनाव में दोनों विधायकों के वोट कांग्रेस प्रत्याशी अहमद पटेल के बजाय बीजेपी के उम्मीदवार को दिलाए थे। इसके अलावा माना जा रहा है कि प्रफुल्ल पटेल के चलते ही गुजरात में कांग्रेस और एनसीपी के बीच गठबंधन नहीं हो सका ।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story